ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपत110 बीघा सरकारी भूमि पर भूमाफियाओं का कब्जा, ग्रामीणों का प्रदर्शन

110 बीघा सरकारी भूमि पर भूमाफियाओं का कब्जा, ग्रामीणों का प्रदर्शन

खेकड़ा तहसील क्षेत्र के गौना गांव के ग्रामीणों ने करीब 110 बीघा सरकारी भूमि पर भूमाफियाओं का कब्जा होने का आरोप लगाते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में...

110 बीघा सरकारी भूमि पर भूमाफियाओं का कब्जा, ग्रामीणों का प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,बागपतThu, 28 Jan 2021 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

खेकड़ा तहसील क्षेत्र के गौना गांव के ग्रामीणों ने करीब 110 बीघा सरकारी भूमि पर भूमाफियाओं का कब्जा होने का आरोप लगाते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही डीएम को ज्ञापन सौंपते हुए सरकारी भूमि कब्जा मुक्त कराने की मांग की।

बता दें कि खेकड़ा तहसील क्षेत्र के गौना गांव में प्रदेश सरकार के कृषि भूमि पर भूमाफियाओं ने नजायज तरीके से कब्जा किया हुआ है। आरोप है कि इसमें खेकड़ा तहसील के भी अधिकारी और कर्मचारियों की सांठगांठ है। जिस वजह से वर्षों से भूमि माफियाओं का कृषि भूमि पर कब्जा बना हुआ है। भूमाफिया उक्त भूमि पर फसलों की पैदावार कर लाखों रुपये कमा रहे हैं। ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि कुछ ने तो कुटरचित तरीके से भूमि के कागजात तैयार कराकर एक -दूसरे को भूमि का बैनामा तक कर दिया है। प्रदर्शनकारी ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार एसडीएम खेकड़ा से इसकी लिखित शिकायत की जा चुकी है लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर इसकी जांचकराकर भूमाफियाओं से भूमि को कब्जामुक्त कर सरकारी संपत्ति से लाखों रुपये अर्जित करने वालों से रिकवरी की जाए। विरोध प्रदर्शन करने वालों में धीर सिंह यादव, अजय धामा, महेन्द्र, विशंबर, रणवीर, अंकित, सतपाल, नरेश, विकल, विकास आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें