ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतहरिद्वार तक स्पेशल कांवड़ ट्रेन चलाने की मांग

हरिद्वार तक स्पेशल कांवड़ ट्रेन चलाने की मांग

कांवड़ यात्रा को लेकर जहां पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है वहीं शिवभक्तों ने भी कांवड़ यात्रा के मद्देनजर केन्द्रीय रेलमंत्री से दिल्ली-सहारनपुर रेलवे लाइन पर हरिद्वार तक के लिए स्पेशल कांवड़ ट्रेन...

हरिद्वार तक स्पेशल कांवड़ ट्रेन चलाने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,बागपतMon, 15 Jul 2019 11:46 AM
ऐप पर पढ़ें

कांवड़ यात्रा को लेकर जहां पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है वहीं शिवभक्तों ने भी कांवड़ यात्रा के मद्देनजर केन्द्रीय रेलमंत्री से दिल्ली-सहारनपुर रेलवे लाइन पर हरिद्वार तक के लिए स्पेशल कांवड़ ट्रेन चलवाने की मांग की है। बता दें कि उदयपुर से हरिद्वार जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को भी बागपत रोड रेलवे स्टेशन पर रुकवाने की मांग की जा रही है। उधर श्रावण मास नजदीक आने के कारण हरिद्वार जाने वाले कांवड़ियों की संख्या भी ट्रेनों में बढ़ने लगी है।

बागपत जनपद से बड़ी संख्या में लोग हरिद्वार, ऋषिकेश व गोमुख से कांवड़ लेकर आते हैं। जिसके चलते कांवड़िएं अब रवाना होने लगे हैं। बागपत से हरिद्वार जाने का सबसे आसान रेलमार्ग है। जिसके चलते अभी सिर्फ एक ही ट्रेन रोजाना हरिद्वार के लिए सुबह 11.30 बजे रवाना होती है। दरसअल अब बड़ी संख्या में लोग हरिद्वार जाने लगे हैं, जिसमें पहले सिर्फ पांच टिकट हरिद्वार की कटती थी, जिनकी संख्या अब 150 के पार पहुंच गई है। हरिद्वार के लिए एक ही ट्रेन चलने के कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

इससे निजात दिलाने के लिए स्थानीय निवासी अमित जैन, सचिन शर्मा, सूरज, दीपक आदि व कांवड़ियों ने एक स्पेशन कांवड़ ट्रेन चलवाने की मांग की है। उनका यह भी कहना है कि अजमेर-हरिद्वार एक्सप्रेस ट्रेन अब उदयपुर से चलाई जा रही है, जो रनथ्रू जाती है।

उन्होंने बागपत रोड रेलवे स्टेशन पर उदयपुर-हरिद्वार एक्सप्रेस का स्टॉप करवाने की भी मांग की जा रही है। जिसको लेकर रेलवे में भी हलचल देखी जा रही है। संभावना जताई जा रही है कि एक-दो दिन में स्पेशल कांवड़ ट्रेन चला दी जाएगी। ट्रेन से बागपत से हरिद्वार का किराया 45 रुपये व सहारनपुर का किराया 30 रुपये है।

इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक सतीश शर्मा का कहना है कि कांवड़ यात्रा के मद्देनजर अतिरिक्त ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रही है, जिस पर उच्चाधिकारियों के निर्देश का इंतजार है। दिल्ली से शामली जाने वाली ट्रेन को हरिद्वार तक भेजा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें