अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली-सहारनपुर हाईवे चौड़ीकरण का काम शुरू

दिल्ली-सहारनपुर हाईवे चौड़ीकरण का काम शुरू

दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाईवे का मंगलवार को सीएम ने शिलान्यास किया था। बुधवार से मार्ग के चौड़ीकरण का काम शुरू हो गया। हाईवे पर जगह-जगह जेसीबी मशीनों से काम चल रहा है।

दस साल से बदहाल दिल्ली-सहारनपुर स्टेट हाईवे को स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह ने सूबे की सरकार से एक हजार करोड़ की देनदारी रहित एनओसी दिलाकर नेशनल हाईवे-709 बी का दर्जा दिलाया था। नेशनल हाईवे का दर्जा मिलने के बावजूद निर्माण शुरू नहीं हो रहा था।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने बागपत में एनएचआइए का दफ्तर खुलवाया। बावजूद इसके इस फोरलेन हाईवे निर्माण का टेंडर नहीं हो पा रहा था। 27 मई को मवीकलां में पीएम की जनसभा में सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने मंच से ऐलान किया कि वह जल्द बागपत आकर दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे का शिलान्यास करेंगे।

सड़क एवं परिवहन मंत्री की उक्त घोषणा पर तत्काल अमल शुरू हुआ। करीब 9 कंपनियों ने हाईवे निर्माण के लिए टेंडर डाला। निर्माण एजेंसी मै. कृष्णा कंस्ट्रक्शन लिमिटिड का चयन एनएच 709 के निर्माण के लिए हो गया है। पहले चरण में खेकड़ा से लेकर शामली बाइपास तक निर्माण होगा, जिसकी लंबाई 61.409 किमी व लागत 726.33 करोड़ रुपये होगी।

मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी और केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने बड़ौत के जेवी कॉलेज के मैदान में हाईवे का शिलान्यास किया। शिलान्यास होते ही बुधवार से हाईवे के चौड़ीकरण का काम शुरू हो गया। बुधवार को हाईवे पर जगह-जगह जेसीबी मशीने काम करती दिखाई दी,जिन्हें देखकर लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi-Saharanpur highway widening work