ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतचार ब्लाकों में कड़ी सुरक्षा में संपन्न हुई उपचुनाव की मतगणना

चार ब्लाकों में कड़ी सुरक्षा में संपन्न हुई उपचुनाव की मतगणना

जिले में 89 ग्राम पंचायत सदस्य व एक बीडीसी पदों पर हुए निर्वाचित चार ब्लाकों में कड़ी सुरक्षा में संपन्न हुई उपचुनाव की मतगणनाचार ब्लाकों में कड़ी...

चार ब्लाकों में कड़ी सुरक्षा में संपन्न हुई उपचुनाव की मतगणना
हिन्दुस्तान टीम,बागपतTue, 15 Jun 2021 04:01 AM
ऐप पर पढ़ें

पंचायत चुनाव के उपचुनाव में सोमवार को जिले के चार ब्लाकों पर कड़ी सुरक्षा के बीच पंचायत सदस्य पदों व बीडीसी पद की मतगणना शुरू हुई। जहां नवनिर्वाचित ग्राम पंचायत सदस्यों व बीडीसी को प्रमाण दिये गए। जिसके चलते 89 ग्राम पंचायत सदस्य व एक बीडीसी चुने गए।

जिले में विगत माह संपन्न हुए पंचायत चुनाव में 83 ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्यों के 963 पद रिक्त रह गए थे। जिसमे जिले के छह ब्लाकों में 963 पंचायत सदस्य पदों पर नामांकन हुआ, जिसमें 873 प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए, जबकि 89 पंचायत सदस्य पदों पर एक से अधिक उम्मीदवार मैदान में रह गए थे। जिन पर मतदान के बाद सोमवार को मतगणना कराई गई। सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह से ही बागपत, बड़ौत, पिलाना व बिनौली ब्लाकों में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना संपन्न कराई गई थी। जिसके चलते दोपहर तक मतगणना संपन्न होने के बाद नवनिर्वाचित 89 ग्राम पंचायत सदस्यों व एक बीडीसी को अफसरों ने प्रमाण पत्र सौंपे।

पुलिस ने भीड को खदेड़ा

बागपत ब्लाक पर पंचायत सदस्य पदों व एक बीडीसी पद पर मतगणना देखने के लिए लोगों की भीड़ पहुंच गइ्र। जहां पुलिस ने व्यवस्था संभालने के लिए भीड़ को खदेड़कर बाहर निकाला। जिसके चलते दिनभर पुलिस तैनात रही।

बीडीसी पद पर देवेंद्र ने दर्ज की जीत

बागपत ब्लाक के नौरोजपुर गांव में रिक्त बीडीसी पद पर मतगणना वार्ड 45 से प्रत्याशी देवेन्द्र ने दीपक को 391 वोट से पराजित किया। जिसने बीडीसी पर जीत दर्ज की।

डीएम ने लिया व्यवस्था का जायजा

डीएम राजकमल यादव ने रविवार को मतगणना स्थल पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने वहां की स्थिति को देखा और एजेंट से भी जानकारी ली। उन्होंने कर्मचारियों को निर्देश दिए कि मतगणना ठीक तरीके से होनी चाहिए और इसमें किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए। इसके अलावा एसडीएम दुर्गेश मिश्रा ने बड़ौत ब्लाक का निरीक्षण किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें