ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतकोरोना की रफ्तार थमी, रोजाना हो रही 450 लोगों की जांच

कोरोना की रफ्तार थमी, रोजाना हो रही 450 लोगों की जांच

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पूरी तरह थम चुकी है तो वहीं तीसरी लहर की आमद भी दिखाई दे रही है। संक्रमण की दूसरी लहर का कहर होने के साथ लोगों ने भी...

कोरोना की रफ्तार थमी, रोजाना हो रही 450 लोगों की जांच
हिन्दुस्तान टीम,बागपतSat, 10 Jul 2021 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पूरी तरह थम चुकी है तो वहीं तीसरी लहर की आमद भी दिखाई दे रही है। संक्रमण की दूसरी लहर का कहर होने के साथ लोगों ने भी संक्रमण् को लेकर लापरवाही बरतनी शुरू कर दी है। इसके बावजूद बापगत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड जांच कराने वालों की रफ्तार पहले जैसी है। जहां आने वाले मरीजों का इलाज भी जांच कराने के बाद ही किया जाता है। जिसके चलते प्रतिदिन 450 लोगों की जांच कराई जा रही है।

संक्रमण का कहर कम होने के साथ बंदिशें भी लगभग खत्म हो चुकी है। हालांकि भीड़ कम करने के लिए शासन ने साप्ताहिक बंदी जारी र खी है। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण की पहली लहर के बाद दूसरी लहर ने जिले में बड़े पैमाने पर कहर बरपाया। जिसमें जिलेभर में 9 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो गए। कोरोना संकमण की दूसरी लहर के कहर में बागपत जनपद में बड़ी तादात में लोगों की मौत हुई तो वहीं अप्रैल, मई और जून माह में कोरोना केसों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने से लोग दहशत में दिखे। शनिवार को कोविड जांच की पड़ताल की गई तो बागपत सीएचसी में एलटी सुशीलुमार, अनिल कुमार व आशुतोष ने बताया कि दूसरी लहर की रफ्तार खत्म हो गई है। हालांकि सीएचसी में आने वाले मरीजों की भी कोविड जांच कराई जा रही है। जिसमें प्रतिदिन 250 एंटीजन किट से जांच की जाती है तो वहीं 175 से अधिक लोगों की आरटीपीसीआर जांच कराई जाती है।

एंटीजन में सभी नेगेटिव

लैब टैक्निशियन अनिल सुशील, आशुतोष ने बताया कि एंटीजन किट में सभी नेगेटिव आ रहे है। पिछले एक माह में एंटीजन से कोई भी संक्रमित नहीं मिला। आरटीपीसीआर जांच में इक्का-दुक्का संक्रमित मिल रहे है।

सावधानी जरूरी, जांच जारी: डा. विभाष

कोविड संक्रमण कम हो गया है, लेकिन सावधानी अभी भी जरूरी है। सीएचसी में आने वाले मरीजों में लक्षण दिखाई देने पर उनकी कोविड जांच कराई जाती है। इसके अलावा काफी लोग स्वयं भी जांच कराने पहुंच रहे है। प्रतिदिन 250 एंटीजन किट व 175 आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें