DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बागपतसड़क निर्माण में खामियां मिलने की शिकायत, जांच करने पहुंची लखनऊ टीम

सड़क निर्माण में खामियां मिलने की शिकायत, जांच करने पहुंची लखनऊ टीम

हिन्दुस्तान टीम,बागपतNewswrap
Mon, 25 Oct 2021 11:55 PM
सड़क निर्माण में खामियां मिलने की शिकायत, जांच करने पहुंची लखनऊ टीम

लोक निर्माण विभाग की निर्मित सड़कों की जांच शुरू हो गई है। सोमवार को लखनऊ से आई टीम ने पाठशाला रोड पर बिछे डामर की मशीन से खोद कर जांच की। सैंपल को साथ ले गए।

जनपद में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के खिलाफ शासन को शिकायतें मिल रही है। उनके द्वारा निर्माण कार्यों की अनदेखी किए जाने से ठेकेदारों की मनमानी और लापरवाही बढ़ती जा रही है। जिले में सड़क एवं भवन निर्माण में अनेकों खामियां उजागर हो रही है। सड़कों पर आए-दिन गड्ढों की भरमार होने की शिकायतें शासन को मिल रही है। ऐसे में पूरे जनपद में सड़कों की गहराई की कोर काटकर जांच कार्य शुरू हो गया है। सोमवार को लखनऊ से आई टीम ने पाठशाला रोड पर डेरा डाला और डामर रोड की गहराई तक आधुनिक मशीन से कोर काटी। कोर को सैंपल जांच के लिए साथ ले गए।

---

जांच का परिणाम भी जनता को पता चले

लोक निर्माण विभाग के द्वारा ठेकेदारों एवं संबंधित इंजीनियरों को खुली छूट दी जा रही है। जिसके चलते विभाग के कारनामें लगातार उजागर हो रहे हैं। शिकायत के पश्चात कार्रवाई के नाम पर के नाम पर महज लीपापोती की जाती है, आनन-फानन में अपने ही लोगों के बीच एक टीम गठित किया जाता है गठित टीम के द्वारा जांच के कुछ दिनों के पश्चात ठेकेदारों को क्लीन चिट दे दी जाती है। टीम के द्वारा जांच मेंक्या पाया गया तथा लापरवाह ठेकेदार के ऊपर क्या कार्रवाई हुई। इसके बारे में न तो शिकायतकर्ता को जानकारी दी जाती है न ही उसे कहीं अन्य उजागर किया जाता है। सुधीर धामा, अनुज, आकाश, रविन्द्र आदि शिकायतकर्ताओंने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि जांच कार्यवाही को सार्वजनिक रूप से उजागर किया जाना चाहिए।

क्या बोले अधिकारी

पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता गोपाल स्वरूप ने बताया कि ये एक नियमित चेकिंग है। जनपद की सभी सडकों की जाएगी। जिनका निर्माण पीडब्ल्यूडी ने कराया है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें