DA Image
22 सितम्बर, 2020|10:26|IST

अगली स्टोरी

गांव में चलाया सफाई अभियान, ग्रामीणों को जागरूक किया

default image

क्षेत्र के ककौर कलां गांव में सफाई अभियान चलाया जा रहा है। गांव में गत पिछले 17 दिनों से सफाई कार्य जारी है। जिससे लोगों को गंदगी से होने वाली बीमारियों से निजात मिल सके । ग्राम प्रधान भोपाल सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कई बार अपने भाषण में सफाई के महत्व को बताया गया था । कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए साफ सफाई पर सरकार भी जोर दे रही है।

उसी से प्रेरणा लेकर उन्होंने गांव में साफ सफाई का अभियान चलाया । गांव में एक सफाई कर्मचारी बॉबी प्रतिदिन सफाई का कार्य कर रहा है। ग्राम प्रधान भोपाल सिंह ने अपने ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ ग्रामीणों का सहयोग लेकर गांव में साफ सफाई का बीड़ा उठाया।ग्राम प्रधान ने बताया कि वह खुद भी इस सफाई अभियान में लगे हुए हैं।

उन्होंने बताया कि गांव की साफ सफाई करने में चार-पांच दिन और लगेंगे इस अवधि में ककौर कलां और ककौर खुर्द गांव में सफाई का अभियान पूरा हो जाएगा।

सफाई अभियान में सहयोग कर रहे ग्रामीण ओमपाल सिंह, अरुण, सतीश, कृष्ण, सौरभ अवधेश, विशाल आदि का कहना है कि उन्होंने पिछले 17 दिनों से पूरे गांव में सफाई अभियान चलाकर गांव को स्वच्छ बनाने का सपना सजाया है। जिसे वह पूरा करके रहेंगे। ग्राम प्रधान भोपाल सिंह का कहना है कि गांव में कहीं भी गंदगी नहीं छोड़ी जाएगी। गांव में साफ सफाई का कार्य आगे भी समय-समय पर चलता रहेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Cleanliness campaign conducted in the village made villagers aware