ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतदिल्ली-सहारनपुर हाईवे के निर्माण को मंथन

दिल्ली-सहारनपुर हाईवे के निर्माण को मंथन

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे की सौगात के साथ अब दिल्ली-सहारनपुर हाईवे की बदहाली दूर हो जाने का वक्त करीब आ गया...

दिल्ली-सहारनपुर हाईवे के निर्माण को मंथन
हिन्दुस्तान टीम,बागपतTue, 27 Mar 2018 11:56 PM
ऐप पर पढ़ें

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे की सौगात के साथ अब दिल्ली-सहारनपुर हाईवे की बदहाली दूर हो जाने का वक्त करीब आ गया है।

प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी के 15 अप्रैल को बागपत में आगमन को लेकर हाईवे निर्माण पर भी मंथन शुरू हो गया है। मंगलवार को केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. सत्यपाल सिंह ने दिल्ली में केन्द्रीय भूतल परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करके एनएचएआई के अधिकारियों के साथ दिल्ली-सहारनपुर हाईवे के निर्माण के शुभारंभ पर चर्चा की। डा. सत्यपाल सिंह का कहना है कि 15 अप्रैल को बागपत में होनी वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी हाईवे के निर्माण के शुभारंभ की तारीख घोषित कर देंगे।

दिल्ली-सहारनुपर हाईवे की बदहाली से आजिज आ चुके लोग अब जनप्रतिनिधियों से भी जवाबतलबी करने लगे हैं। लोकसभा से लेकर विधानसभा चुनाव के दौरान भी यह सबसे बडा मुददा रहा। अब लगता है कि इसके भी दिन बहुरने की नौबत आ चुकी है।

बागपत सांसद व केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री डा. सत्यपाल सिंह के प्रयास से पहले तो इसे स्टेट हाईवे से नेशनल हाईवे की उपाधि दिलाई गई और अब इसके निर्माण को लेकर सांसद द्वारा जिस तरह की गंभीरता दिखाई जा रही है उससे लगता है कि जल्द ही इसके निर्माण का काम शुरु हो जायेगा।

अगले महीने 15 अपै्रल को ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे का उदघाटन करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा के मंच से अन्य कई सौगात मिलने के साथ-साथ हाईवे के निर्माण की नींव भी रखे जाने की पूरी संभावना है। मंगलवार को केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. सत्यपाल सिंह ने दिल्ली में नितिन गडकरी से मुलाकात कर एनएचएआई के अधिकारियों के साथ दिल्ली-सहारनपुर हाईवे के निर्माण की शुरुआत पर मंथन किया।

डा. सत्यपाल सिंह ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बैठक के दौरान ईस्टर्न पैरीफेरल एक्सप्रेस वे के उदघाटन के साथ-साथ दिल्ली- सहारनपुर हाईवे के निर्माण के शुभारंभ को लेकर भी चर्चा हुई है।

कहा कि 15 अप्रैल को पीएम की सभा में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी हाईवे के निर्माण की शुरुआत की तारीख का ऐलान कर देंगे। बैठक में एनएचएआई के चैयरमैन, भूतल परिवहन मंत्रालय के सचिव व अन्य कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

दिल्ली में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ बैठक में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के साथ-साथ दिल्ली-सहारनपुर हाईवे के निर्माण की शुरुआत किये जाने पर भी मंथन हुआ है। 15 अप्रैल को पीएम की सभा में ही केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी इसके शुभारंभ की तारीख की घोषणा कर देंगे।डा. सत्यपाल सिंह, केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें