ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतफार्म हाउस पर की थी छपरौली के लवीश की हत्या, स्कॉर्पियो बरामद

फार्म हाउस पर की थी छपरौली के लवीश की हत्या, स्कॉर्पियो बरामद

मोहनलालगंज में लवीश चौधरी उर्फ जॉनी की हत्या के मामले में मुख्य संदिग्ध अनिल और सौरभ अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर...

फार्म हाउस पर की थी छपरौली के लवीश की हत्या, स्कॉर्पियो बरामद
हिन्दुस्तान टीम,बागपतThu, 21 May 2020 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

मोहनलालगंज में लवीश चौधरी उर्फ जॉनी की हत्या के मामले में मुख्य संदिग्ध अनिल और सौरभ अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। पुलिस की तीन टीमें उनकी तलाश में बागपत, मुजफ्फरनगर और नोएडा में डेरा डाले हुई हैं। उधर, पुलिस ने घटना में इस्तेमाल स्कार्पियो गाड़ी गोमतीनगर विस्तार स्थित अपार्टमेंट से बरामद कर ली है। अपार्टमेंट में लगे सीसी कैमरों की फुटेज में लवीश दोनों आरोपियों के साथ गाड़ी में बैठकर जाते हुए दिखा है। इससे साफ हो गया है कि हत्या फार्म हाउस पर की गई थी। उधर, बागपत के छपरौली थानाक्षेत्र के गांव रठौड़ा में लवीश का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

बागपत के छपरौली थानाक्षेत्र निवासी लवीश दिल्ली में बड़े भाई सचिन के साथ रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करता था। गोमतीनगर के नेहरू इन्क्लेव निवासी प्रॉपर्टी डीलर प्रदीप चौधरी का ड्राइवर अनिल और लवीश दोस्त थे। अनिल के बुलाने पर वह लॉकडाउन के दौरान लखनऊ आ गया था। तब से वह अनिल और प्रदीप के कर्मचारी सौरभ के साथ गोमतीनगर विस्तार के खरगापुर स्थित उनके फ्लैट में रह रहा था। पुलिस का दावा है कि 16 मई की रात को किसी बात को लेकर हुए विवाद में अनिल और सौरभ ने लवीश की हत्या की। फिर शव के टुकड़ों को मोहनलालगंज के खुजौली गांव में प्रदीप चौधरी के फार्म हाउस के पास ठिकाने लगा दिया था।

फार्म हाउस से खून लगा फावड़ा मिलने के बाद अनिल और सौरभ के नाम प्रकाश में आए तो दोनों फरार हो गए। इंस्पेक्टर ने बताया कि चौकीदार से तहरीर लेकर दोनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीं, लवीश के फुफेरे भाई प्रशांत ने भी तहरीर दी है। इसे विवेचना में शामिल किया जाएगा।

सिर काटकर की गई हत्या

एसीपी संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि मंगलवार को शिनाख्त होने पर लवीश के शव का पोस्टमार्टम कराया गया था। इसकी रिपोर्ट के मुताबिक लवीश की हत्या सिर काटकर की गई थी। पहले कयास लगाया जा रहा था कि आरोपियों ने उसकी गला दबाकर हत्या की होगी और फिर गला काटा होगा। लेकिन, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ हो गया कि आरोपियों ने एक झटके से उसका सिर काट दिया था। पुलिस के मुताबिक घटना में इस्तेमाल स्कार्पियो बरामद हो गई है। उसमें खून के धब्बे मिले हैं, जिसका सैंपल परीक्षण के लिए भेजा गया है।

शातिर अपराधी हैं अनिल और सौरभ

पुलिस ने अनिल और सौरभ का ब्योरा खंगाला तो कई चौंकाने वाली बातें सामने आईं। पता चला कि दोनों शातिर अपराधी हैं। उनके खिलाफ बागपत और मेरठ के थानों में हत्या, लूट व रंगदारी के करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। ऐसे में पश्चिम यूपी के कुख्यात अपराधियों के राजधानी में ठिकाना बनाने की बात को बल मिल रहा है। गौरतलब है कि मामले में पश्चिम यूपी के एक बड़े गैंगस्टर का नाम सामने आया था। इसे लेकर पुलिस अनिल के मालिक प्रदीप चौधरी से भी पूछताछ कर रही है।

लवीश का गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार

छपरौली। लखनऊ से पोस्टमार्टम के बाद बुधवार की सुबह उसका शव उनके गांव रठौड़ा पहुंचा। वहां पर उसका अंतिम संस्कार हुआ। रठौड़ा के रहने वाले लविश की लखनऊ के मोहनलाल गंज में हत्या हो गई थी। पोस्टमार्टम के बाद बुधवार की सुबह उसका शव उसके गांव रठौड़ा पहुंचा। शव के पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। उनके घर लोगों की भीड़ जमा हो गई। गांव में सुबह के समय ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया। परिजनों ने बताया कि वह इस बाबत कोई कार्रवाई नहीं कर रहे है। उन्होंने किसी के खिलाफ तहरीर नहीं दी है। लखनऊ पुलिस अपने स्तर पर कार्रवाई कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें