DA Image
27 सितम्बर, 2020|1:53|IST

अगली स्टोरी

जौहड़ी मे खुलेगा खेलों इंडिया का सेंटर

default image

शूटिंग के क्षेत्र में जहां एक और जौहड़ी गांव के नाम देश व विदेश में प्रसिद्ध है। वहीं प्रदेश सरकार जौहड़ी गांव मे स्थित बीपी सिंघल इंडोर शूटिंग रेंज में खेलो इंडिया का सेंटर खोलने जा रही है। इस सेंटर पर राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज तैयार किए जाएंगे।बीपी सिंघल इंडोर शूटिंग रेंज जौहड़ी के संस्थापक डॉ राजपाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जौहड़ी रेंज पर खेलो इंडिया का सेंटर खुलने जा रहा है।

सेंटर खुलने के बाद जौहड़ी में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए शूटरों को तैयार किया जायेगा। उन्होंने बताया कि पूरे देश में दो ही स्थानों पर निशानेबाजी के सेंटर खुलेंगे, जिनमें एक बागपत के जौहड़ी और दूसरा मेरठ। सेंटर पर अभ्यास कराने के लिए शूटिंग कोच रखा जाएगा।

सेंटर खुलने के बाद निशानेबाजों को शूटिंग सीखने के लिए अनेकों सुविधाएं मिलेंगी। खेलो इंडिया का सेंटर खुलने पर जनपद भर के निशानेबाजों में हर्ष का माहौल है। 22 साल पहले जौहड़ी गांव में शूटिंग रेंज खुली थी, जिसमें ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ढेरों पदक जीतकर प्रदेश और देश का दुनिया भर में नाम रोशन किया है।

ग्रामीण क्षेत्र में खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को देखते हुए अब भारतीय खेल प्राधिकरण बीपी सिंहल शूटिंग रेंज पर खेलो इंडिया का सेंटर खोलने जा रहा है। इस शूटिंग रेंज से लगभग 41 अंतरराष्ट्रीय और तीन सौ से ज्यादा राष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज तैयार हो चुके हैं,और वो भी सुविधाओं के अभाव में। खेलो इंडिया का सेंटर खुल जाने से यहां बेहतर कोच रखा जाएगा और निशानेबाजों को सुविधाएं भी मिलेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Center of Games India will open in Jauhari