ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतवीर शाहमल शूटिंग रेंज पर जश्न का माहौल, बटी मिठाइयां

वीर शाहमल शूटिंग रेंज पर जश्न का माहौल, बटी मिठाइयां

बिनौली मे स्थित वीर शाहमल शूटिंग रेंज पर निशानेबाजी का प्रशिक्षण प्राप्त कर कलीना के गोल्डन ब्वॉय सौरभ चौधरी ने अब तक अपनी निशानेबाजी के दम पर अनेकों मैडल पर अपना कब्जा जमाया...

वीर शाहमल शूटिंग रेंज पर जश्न का माहौल, बटी मिठाइयां
हिन्दुस्तान टीम,बागपतThu, 20 Aug 2020 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

बिनौली मे स्थित वीर शाहमल शूटिंग रेंज पर निशानेबाजी का प्रशिक्षण प्राप्त कर कलीना के गोल्डन ब्वॉय सौरभ चौधरी ने अब तक अपनी निशानेबाजी के दम पर अनेकों मैडल पर अपना कब्जा जमाया है। इस बार शूटर सौरभ चौधरी ने अर्जुन अवार्ड पर निशाना साधा है।

जैसे ही सौरभ को अर्जुन अवार्ड मिलने की घोषणा हुई तो बिनौली शूटिंग रेंज पर जश्न का माहौल हो गया और शूटरों ने एक दूसरे को मिठाईयां खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया। वीर शाहमल शूटिंग रेंज बिनौली पर कड़ी मेहनत और लगन के साथ निशानेबाजी का प्रशिक्षण लेने वाले जनपद मेरठ के कलीना गांव निवासी किसान जगमोहन सिंह के बेटे सौरभ चौधरी ने विदेशी धरती पर जाकर अपनी निशानेबाजी का लोहा मनवाते हुए देश का नाम रोशन किया है।

इसी वर्ष प्रदेश सरकार ने शूटर सौरभ चौधरी को लक्ष्मण अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा आईएसएसएफ विश्वकप, यूथ ओलंपिक, विश्व चैम्पियनशिप, एशियाई खेलों मे अपनी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन करते हुए 10 से अधिक स्वर्ण पदक जीतने वाला शूटर, टोक्यो मे होने वाले ओलंपिक मे प्रतिभाग करने के लिए अपना स्थान बना चुका है। वही इसी वर्ष शूटर सौरभ चौधरी को 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा मे अर्जुन अवार्ड से सम्मानित करने के लिए नामित किया जा चुका है।

सौरभ को अर्जुन अवार्ड मिलने की सूचना जैसे ही बिनौली वीर शाहमल शूटिंग रेंज पर पहुची तो रेंज पर निशानेबाजी का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षु निशानेबाजों की खुशी का कोई ठिकाना नही रहा। उन्होंने एक दूसरे को मिठाईयां खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया।

इस अवसर पर प्रशिक्षु निशानेबाजों ने शूटर सौरभ चौधरी का अपना मार्गदर्शक बताया। इस दौरान प्रशिक्षु निशानेबाजों में विक्रांत, निखिल,आकाश, सुमित,पीयूष,विवेक,वरुण,अर्पित, हर्ष आदि मौजूद रहे।

कलीना गांव मे भी खुशी का माहौलबिनौली । शूटर सौरभ चौधरी का नाम अर्जुन अवार्ड के लिए नामित होते ही कलीना गांव मे खुशी का माहौल बन गया, ग्रामीणों ने सौरभ चौधरी के घर जाकर उसे व उसके परिजनों को बधाई दी। वही सौरभ चौधरी के पिता जगमोहन सिंह और भाई नितिन चौधरी सहित परिवार के सभी सदस्यों ने सौरभ को बधाई दी और मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया। शूटर सौरभ चौधरी को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा, इसको लेकर पूरा गांव सौरभ पर गर्व महसूस कर रहा है, हालांकि शूटिंग मे पहले भी सौरभ गांव का नाम देश और विदेशों मे रोशन कर चुका है।

एकाग्रता ही सफलता की कुंजी है: अमित श्योराण

बिनौली। वीर शाहमल शूटिंग रेंज बिनौली के संस्थापक और गोल्डन ब्वॉय सौरभ चौधरी के शूटिंग कोच अमित श्योराण का कहना है कि सौरभ चौधरी को अर्जुन अवार्ड मिलने की घोषणा हो चुकी है, और वह इस अवार्ड का पूरी तरह से हकदार है।

उन्होंने कहा कि सौरभ बहुत ही अच्छा शूटर है। प्रशिक्षण प्राप्त करते समय सौरभ चौधरी पूरी एकाग्रता के साथ अपने लक्ष्य पर निशाना साधाता था। उन्होंने कहा की सफलता उन्ही को मिलती है जिनका लक्ष्य पहले से निर्धारित होता है। जिसका लक्ष्य आईने की तरह साफ है, उसकी सफलता निश्चित है। सौरभ चौधरी को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा, उसके इस सम्मान से मेरा मस्तक गर्व से ऊंचा हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें