DA Image
29 अक्तूबर, 2020|4:46|IST

अगली स्टोरी

बिना लाइसेंस प्रतिबंधित दवा बेचते पकड़ा, मेडिकल स्टोर सील

default image

शुक्रवार को ड्रग इंस्पेक्टर की छापेमारी में डौला गांव में एक मेडिकल स्टारे पर बिना लाइसेंस ही प्रतिबंधित दवा बिकती हुई मिली। जिसमें ड्रग इंस्पेक्टर ने कार्रवाई करते हुए मेडिकल स्टोर सील कर दिया और करीब डेढ़ लाख रुपये की दवाईयां सील कर ली। वहीं स्टोर संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

ड्रग इंस्पेक्टर वैभव बब्बर ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ दिन पहले डौला गांव में प्रतिबंधित नींद की दवाईयां बेचे जाने की शिकायत मिली थी। जिसमें डीएम के आदेश पर शुक्रवार को सिंघावली अहीर थाना पुलिस के साथ डौला गांव स्थित अलशिफा मेडिकल स्टोर की जांच की गई। जिसके सांलक परवेज पुत्र शमशेर राणा के पास मेडिकल स्टोर का लाइसेंस भी नहीं मिला और मेडिकल स्टोर में रखी दवाइयों का बिल भी नहीं दिखा पाया।

जहां चार संदिग्ध दवाईयों के नमूने जांच के लिए भरे गए और मेडिकल स्टोर सील करते हुए करीब डेढ़ लाख रुपये की दवाईयां जब्त की गई। जिनमें नींद की दवाईयां भी शामिल है। वहीं ड्रग इंस्पेक्टर की छापेमारी के दौरान आसपास के मेडिकल स्टोर संचालक अपनी दुकानों का शटर बंद कर भाग खडे हुए। ड्रग इंस्पेक्टर वैभव बब्बर ने बताया कि अवैध तरीके से मेडिकल स्टोर का संचालन करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा और लगातार छापेमारी अभियान जारी रहेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Caught selling unlicensed restricted medicine medical store sealed