DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बागपत  ›  उपचुनाव: पंचायत सदस्यों का कोरम पूरा, अब शपथ लेंगे 83 गांवों के प्रधान
बागपत

उपचुनाव: पंचायत सदस्यों का कोरम पूरा, अब शपथ लेंगे 83 गांवों के प्रधान

हिन्दुस्तान टीम,बागपतPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 09:11 PM
उपचुनाव: पंचायत सदस्यों का कोरम पूरा, अब शपथ लेंगे 83 गांवों के प्रधान

जिले में पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद रिक्त रहने वाले ग्राम पंचायत सदस्य पदों की मतगणना सोमवार दोपहर संपन्न हो गई। जिससे प्रधान चुना जाने के बाद भी सदस्य पदों का कोरम पूर्ण नहीं होने से शपथ लेने से वंचित रहने वाले 83 प्रधान अब जल्द ही शपथ ले सकेंगे और गांवों में विकास कार्य शुरू करा सकेंगे।

बागपत जनपद में अप्रैल माह में 244 ग्राम पंचायत के प्रधान पदों के साथ जिपं सदस्य व बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य पदों पर चुनाव संपन्न हुए थे। जिसमें जिले की 244 ग्राम पंचायतों में 161 नवनिर्वाचित प्रधानों ने पंचायत सदस्यों का कोरम पूरा होने के चलते शपथ ले ली थी, जबकि 83 ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्यों के 963 पद रिक्त रह गए थे, जिस कारण जिले के नवनिर्वाचित 244 प्रधानों में से 83 प्रधान शपथ ग्रहण नहीं कर पाये थे।

रिक्त रहे 963 पंचायत सदस्यों व एक बीडीसी पद पर उपचुनाव कराने के लिए शासन ने आदेश जारी कर दिया। जिसमे जिले की 963 पंचायत सदस्य पदों पर नामांकन हुआ, जिसमें 873 प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए, जबकि 89 पंचायत सदस्य पदों पर एक से अधिक उम्मीदवार मैदान में रह गए थे। जिन पर मतदान के बाद सोमवार को मतगणना कराई गई। जिससे शपथ लेने से वंचित रहने वाले जिले के 83 प्रधान भी अब जल्द शपथ ले सकेंगे और गांव में विकास कार्य शुरू कर सकेंगे।

ब्लाकवार प्रधानों की स्थिति

पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद बागपत जनपद के छह ब्लाकों में 83 प्रधान शपथ लेने से वंचित रह गए थे। जिसमें बडौत ब्लाक में 17, बागपत में 16, बिनौली में 20, छपरौली में चार, पिलाना मे 15 व खेकड़ा में 11 प्रधान अब कोरम पूरा होने के बाद शपथ ग्रहण करेंगे।

कोट-

बागपत जनपद में शपथ लेने से वंचित रहने वाले 83 प्रधानों की पंचायतों का सदस्य पदों का कोरम अब पूरा हो गया है। जिसमें अब शासन से आदेश जारी होते ही जल्द ही शेष 83 प्रधानों को शपथ दिला दी जाएगी।

कुमार अमरेन्द्र , डीपीआरओ बागपत।

संबंधित खबरें