DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बड़ा सवाल: आखिर कब होगी नाबालिग की शादी में कार्रवाई?

दोघट थाना क्षेत्र के बामनौली गांव निवासी नाबालिग की शादी के प्ररकण में आखिर कब कार्रवाई होगी, क्योंकि शिकायत के बाद दोघट पुलिस की जांच भी पूरी हो गई, लेकिन उसके बाद भी कार्रवाई अधर में अटकी हुई है। जिस पर प्रभारी जिला प्रोबेशन अधिकारी ने दोघट पुलिस को नोटिस भेजकर अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी है।

बता दें कि 27 जून 19 को दोघट थाना क्षेत्र के बामनौली गांव में एक नाबालिग की शादी किए जाने की शिकायत की गई थी। जिसकी जांच दोघट पुलिस को भेज दी गई थी। दोघट पुलिस की जांच में नाबालिग की शादी किए जाना सपष्ट हो गया था, लेकिन उसके बाद भी अभी तक कार्रवाई नहीं की गई। नाबालिग कीशादी मार्च महीने में की गई थी, जिसे पांच माह बीत चुके हैं तो वहीं शिकायत हुए भी 27 दिन बीत गए हैं, लेकिन शादी प्रकरण में पुलिस और महिला एवं बाल संरक्षण विभाग एक कदम आगे नहीं बढ़ पाया है।

इस प्रकरण पर प्रभारी प्रोबेशन अधिकारी विमल कुमार ढ़ाका ने बुधवार को संज्ञान लिया और महिला एवं बाल संरक्षण अधिकारी दीपांजली से जानकारी ली और कार्रवाई नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की। जिसके बाद उन्होंने नाबालिग की शादी के मामले में अभी तक हुई कार्रवाई की प्रगति रिपोर्ट मांगी और कार्रवाई के निर्देश दिए।

नाबालिग की शादी का मामला बहुत गंभीर है। शादी की पुष्टि होने के बाद की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मंगवाई गई है। इस प्रकरण नाबालिग की शादी कराने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-विमल कुमार ढाका, प्रभारी जिला प्रोबेशन अधिकारी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Big question When will a minor take action in marriage