ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतभूमि पूजन के साथ लाखों दीपों से जगमगा उठी बड़ौत नगरी

भूमि पूजन के साथ लाखों दीपों से जगमगा उठी बड़ौत नगरी

रामनगरी अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमि पूजन...

भूमि पूजन के साथ लाखों दीपों से जगमगा उठी बड़ौत नगरी
हिन्दुस्तान टीम,बागपतThu, 06 Aug 2020 03:15 AM
ऐप पर पढ़ें

रामनगरी अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमि पूजन किया। इस कार्यक्रम को लेकर बड़ौत क्षेत्र में असीम उल्लास का माहौल रहा। नगर के पंचवटी मंदिर से लेकर तमाम मंदिरों व घरों में लाखों दीपक जलाए गए। बुधवार की शाम नगर दियों की रोशनी से जगमगा उठा। बड़ौत नगरी में कौतूहल चरम पर रहा।

श्रीराम जन्म भूमि के पूजन समारोह के बाद शाम के समय बड़ौत नगर में दीपोत्सव मनाय गया। पालिका चेयरमैन अमित राणा के नेतृत्व में नगर के पंचवटी मंदिर में 2100 दीपक जलाए गए। पूरा मंदिर दीपकों की रोशनी से नहा गया। मंदिर में जय श्रीराम के उद्घोष से सारा वातावरण धर्ममय हो गया। इसके अलावा नगर के तमाम मंदिरों में दिए जलाए गए। लोगों ने अपने घरों के अंदर व बाहर दिए जलाए।

नगर में दीवाली जैसा माहौल रहा। कार्यक्रम में उपस्थित बड़ौत नगर चैयरमैन अमित राणा ने खुशी का इजहार करते हुए देशी घी के 1 मन लड्डू का वितरण किया। भारतीय जनता पार्टी बडौत नगर महामंत्री रवि पालीवाल ने व व्यापारी नेता सयुक्त रूप से कहा कि भगवान श्रीराम सभी धर्मा के आराध्य देव है। आज समस्त देशवाशियो में मन्दिर निर्माण को लेकर भक्ति की भावना है।

इस उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्तओं ने अपनी खुसी का इजहार करते हुए दीप महोत्सव व आतिशबाजी की। इस कार्यक्रम को सम्पन करने में प्रकाण्ड पंडित महंत कुन्दन भारद्वाज एव मन्दिर कमेटी के प्रधान जय कुमार गोयल के सानिध्य में हुआ।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अमित जैन, चेयरमैन अमित राणा ,उत्सव जिन्दल, रवि पालीवाल, आकाश बंसल, मनु, अनिल महादेव, मुदित जैन, दीपक जैन, डब्बू जैन, विकास गुप्ता, विनोद गोयल, मनोज गोयल मोजूद रहे। इसके अलावा स्वदेशी जागरण मंच, युवा हिन्दू वाहिनी, केसरिया हिन्दू वाहिनी, हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने दिए जलाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें