ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतबागपत को मिली 72.40 करोड़ की सौगात

बागपत को मिली 72.40 करोड़ की सौगात

बुद्धवार को कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित उत्तर प्रदेश दिवस में 2.70 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण किया...

बुद्धवार को कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित उत्तर प्रदेश दिवस में 2.70 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण किया...
1/ 3बुद्धवार को कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित उत्तर प्रदेश दिवस में 2.70 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण किया...
बुद्धवार को कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित उत्तर प्रदेश दिवस में 2.70 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण किया...
2/ 3बुद्धवार को कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित उत्तर प्रदेश दिवस में 2.70 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण किया...
बुद्धवार को कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित उत्तर प्रदेश दिवस में 2.70 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण किया...
3/ 3बुद्धवार को कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित उत्तर प्रदेश दिवस में 2.70 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण किया...
हिन्दुस्तान टीम,बागपतThu, 25 Jan 2018 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

बुद्धवार को कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित उत्तर प्रदेश दिवस में 2.70 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण किया गया।

समारोह का उद्घाटन जिला पंचायत अध्यक्ष रेणु धामा ने फीता काटकर व मां सरस्वती को पुष्प अर्पित कर किया।

इस अवसर पर कलक्ट्रेट सभागर में आयोजित समारोह में स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करके सभी का मन मोह लिया। बुधवार को आयोजित उत्तर प्रदेश दिवस समारोह के दौरान विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा स्टॉल भी लगाई गई।

समारोह में जिले के प्रभारी मंत्री एसपी सिंह बघेल और केन्द्रीय राज्यमंत्री व स्थानीय सांसद डा. सत्यपाल सिंह को भी योजनाओं का लोकार्पण करने के लिये पहुंचना था मगर किसी कारणवश दोनों ही नहीं पहुंच पाये जिसके चलते कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रुप में मौजूद जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेणु धामा द्वारा ही 270.25 लाख रुपये की 5 विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम में बोलते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष रेणु धामा ने कहा कि योगी सरकार का मकसद उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है।

यह सपना तभी साकार होगा जब सरकार की हर योजना का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचेगा। इस दौरान डीएम बागपत ऋषिरेन्द्र कुमार ने कहा कि बागपत का गौरवशाली इतिहास रहा है। यहां की संस्कृति और आजादी की लड़ाई में योगदान इतिहास के पन्नों में दर्ज है। कहा कि सरकार की नीति सबका साथ सबका विकास की है तथा सरकार हर गरीब और वंचितों को न्याय दिलाने के लिये कृत संकल्प है।

इस दौरान विभागीय अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग की उपलब्धियों को भी रखा। इस दौरान एसपी जयप्रकाश, सीडीओ चांदनी सिंह, एडीएम लोकपाल सिंह, सीएमओ सुषमा चन्द्रा, डीडीओ हुबलाल, पीडी एमएल पटेल, बीएसए योगराज सिंह, सीवीओ डा. राजपाल सिंह आदि विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

इन योजनाओं का हुआ लोकार्पण

1- किसान कल्याण केन्द्र पिलाना का निर्माण लागत- 80.59 लाख2- मरम्मत योजना सम्पर्क मार्ग सराय-हिलवाड़ी लागत- 16.23 लाख3- पुलिस लाइन में बैरक का निर्माण लागत- 32.95 लाख4- पुलिस लाइन में महिला बैरक का विस्तार लागत- 26. 45 लाख5- खेकड़ा थाने में आवासों का निर्माण लागत- 114.03 लाख

प्रभारी मंत्री और केन्द्रीय राज्यमंत्री नहीं आए

प्रदेश स्थापना दिवस के पहले ही कार्यकर्म से जिले के प्रभारी मंत्री और स्थानीय सांसद व केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री डा. सत्यपाल सिंह गैरहाजिर रहे। जबकि मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव द्वारा भेजे गए पत्र में इस बात का स्पष्ट उल्लेख किया गया है कि यूपी दिवस समारोह की अध्यक्षता जिले के प्रभारी मंत्री या स्थानीय सांसद द्वारा की जाये। जिले के प्रभारी मंत्री एसपी सिंह बघेल का नाम तो योजनाओं के उन शिलापटों पर भी दर्ज कराया गया था जिनका लोकार्पण इस समारोह में किया जाना था। उनके नहीं पहुंचने से अधिकारियों द्वारा शिलापटों को भी ढांपकर रखना पड गया। मंत्रियों की तो बात ही छोडिये जिले के तीनों विधायकों में से एक भी विधायक कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ जबकि बडौत और बागपत विधान सभा सीट पर भाजपा के विधायक काबिज हैं। उनकी इस गैरमौजूदगी की बाबत अधिकारी भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें