ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतमुख्य हत्यारोपी बबलू ने बंदी रक्षक पर भी बोला था हमला

मुख्य हत्यारोपी बबलू ने बंदी रक्षक पर भी बोला था हमला

जिला जेल में बंदी ऋषिपाल को मौत के घाट उतारने वाला बंदी बबलू कुख्यात अपराधी...

मुख्य हत्यारोपी बबलू ने बंदी रक्षक पर भी बोला था हमला
हिन्दुस्तान टीम,बागपतMon, 04 May 2020 01:50 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला जेल में बंदी ऋषिपाल को मौत के घाट उतारने वाला बंदी बबलू कुख्यात अपराधी है। गाजियाबाद में उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज है। इतना ही नहीं गत फरवरी माह में उसने जेल के बंदी रक्षक पर भी हमला बोला था। जिसकी शिकायत पीड़ित बंदी रक्षक ने जेल के अधिकारियों से भी की थी, लेकिन अधिकारियों ने उसकी बात नहीं सुनी।

यदि जेल प्रशासन हत्यारोपी बंदी के खिलाफ कार्रवाई कर देता, तो शायद ऋषिपाल की जान बच जाती।बागपत की जिला जेल में गत 2 मई की शाम 6 बंदियों ने मिलकर बसी गांव के रहने वाले बंदी ऋषिपाल की हत्या कर दी थी। ऋषिपाल की हत्या करने में काठा गांव के बदमाश बबलू की अहम भूमिका रही है। उसी ने हमला कर ऋषिपाल को मौत के घाट उतारा। बताया जाता है कि बबलू शातिर बदमाश है।

उसके खिलाफ गाजियाबाद में हत्या का मुकदमा दर्ज है। इतना ही नहीं उसने मेरठ जेल से बागपत शिफ्ट होते ही एक बंदी रक्षक पर हमला बोला था। जिसमें बंदी घायल भी हुआ था। पीड़ित बंदी ने तभी जेल अधिकारियों और डीएम से घटना की शिकायत करते हुए आरोपी बंदी बबलू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन अधिकारियों ने उसकी एक न सुनी।

इसी का खामियाजा गत 2 मई को जेल प्रशासन को भुगतना पड़ा। यदि अधिकारी तभी बंदी बबलू के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे दूसरी जेल में शिफ्ट करा देते, तो शायद ऋषिपाल की जान बच जाती। इस सम्बंध में जेल अधीक्षक सुरेश कुमार सिंह का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं दी गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें