ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतजिला अस्पताल में एक और कंट्रोल रूम स्थापित, छह सदस्यीय टीमें गठित

जिला अस्पताल में एक और कंट्रोल रूम स्थापित, छह सदस्यीय टीमें गठित

कोरोना संक्रमण वायरस जैसे महामारी को रोकने के लिए जहां पिछले 9 दिन से लॉकडाउन है वहीं दूसरी तरफ अब जमातियों ने देशभर की मुश्किलें बढ़ा दी...

जिला अस्पताल में एक और कंट्रोल रूम स्थापित, छह सदस्यीय टीमें गठित
हिन्दुस्तान टीम,बागपतWed, 01 Apr 2020 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण वायरस जैसे महामारी को रोकने के लिए जहां पिछले 9 दिन से लॉकडाउन है वहीं दूसरी तरफ अब जमातियों ने देशभर की मुश्किलें बढ़ा दी है। ऐसे में पुलिस-प्रशासन और भी ज्यादा अलर्ट हो गया है। उधर डीएम के आदेश पर इन सबसे निपटने के लिए जिला अस्पताल में एक और कंट्रोल रूम स्थापित हो गया है। जिसमें कोरोना संक्रमण से ग्रसित और संदिग्धों की सूचना तत्काल दी जा सकती है और स्वास्थ्य विभाग के स्तर पर इस पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी इज्तमे में बागपत के चार लोग शामिल हुए थे। इनमें से मोहल्ला कुरैशियान निवासी वसीम को मंगलवार को ही पुलिस ने बिलोचपुरा से बरामद कर उसके घर पर आईसोलेट कर दिया था जबकि तीन का अभी तक सुराग नहीं लगा है। बताया जाता है कि ये सब अभी भी दिल्ली में ही रूके हुए हैं। पुलिस प्रशासन ने इन सभी की तलाश शुरू कर दी है। ऐसे में इन सब परिस्थिति से निपटने के लिए डीएम शकुंतला गौतम ने जिला अस्पताल में एक और कंट्रोल स्थापित करा दी गई।

डीएम ने कोरोना के संभावित लोगों की जानकारी कंट्रोल रूम और अधिकारियों को मोबाइल नंबंरों पर देने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए भी वह लोग सामने नहीं आ रहे हैं।

उन्होंने इस संबंध में निर्देश दिए हैं कि इज्तमे में शामिल उक्त लोग शीघ्र ही हेल्पलाईन व व्हाट्सएप मैसेज भेजकर प्रशासन को अवगत कराये ताकि उनकी समय से जांच की जा सके। उन्होंने कहा कि यदि इसके बाद भी किसी व्यक्ति के संक्रमित होने तथा किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर संबंधित के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी।

ये हैं मोबाइल नंबर

कोरोना कंट्रोल रूम नं. 9560808411

डा. दिग्विजय सिंह 7011213112

डा. त्रिदेव 9837048611

डा. चैतन्य जैन 9634947503

विनीत कुमार 9761664520

यतिन चौहान 9761699998