ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतठेकेदार पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराने का आरोप

ठेकेदार पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराने का आरोप

शेरपुर लुहारा गांव के ईंट भट्ठा श्रमिकों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए ठेकेदार पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराने का आरोप...

ठेकेदार पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराने का आरोप
हिन्दुस्तान टीम,बागपतTue, 12 Jan 2021 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

शेरपुर लुहारा गांव के ईंट भट्ठा श्रमिकों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए ठेकेदार पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराने का आरोप लगाया। श्रमिकों ने डीएम से शिकायत करते हुए उन्हें बंधक बनाकर मजदूरी कराने वाले ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

कलेक्ट्रेट पहुंचे श्रमिकों ने बताया कि चांदनहेडी निवासी एक ठेकेदार उन्हें अपने साथ ईंट भट्ठे पर काम करने के लिए ले गया। जहां दो-दो हजार रुपये लेकर काम पर लगा दिया। एडवांस मांगने पर उन्हें बंधक बनाकर काम कराया गया और जातिसूचक शब्दों से गालियां दी गई। उन्होंने अफसरों को फोन पर बंधक बनाने की शिकायत दी तो भट्ठा मालिक ने गाड़ी में बैठाकर बागपत भेज दिया। आरोप लगाया कि उक्त ठेकेदार ने एडवांस लेकर काम नहीं करने का आरोप लगाकर उनके लिाफ मुकदमा दर्ज करा दिया, जो पूरी तरह गलत है।उन्होंने डीएम से ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मांग करने वालों में कवरपाल, सुरेश, रमेश, राजबाला, सोनू, रीटा, काला, विकास समेत अन्य मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें