DA Image
27 अक्तूबर, 2020|7:01|IST

अगली स्टोरी

बच्चे से कुकर्म और हत्या के आरोपी चौकीदार पर दोष सिद्ध

default image

छह साल पहले बिनौली थाना क्षेत्र के एक गांव में 11 वर्षीय बच्चे के साथ कुकर्म और उसके बाद हत्या कर शव छिपाने की घटना को अंजाम देने वाले ईंट भट्ठे के चौकीदार पर बुधवार को न्यायालय में आरोप सिद्ध हो गया। जिसे छह अक्तूबर को सजा सुनाई जाएगी।

एडीजीसी अनुज ढाका व राजीव तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि बिनौली थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने 10 मार्च 2014 को बिनौली थाने पर मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें उसने बताया कि उसका 11 वर्षीय भतीजा 9 मार्च को कहीं गुम हो गया था। जिसकी तलाश में उसका परिवार जुटा हुआ था। तभी गांव के ही अत्रे जोगी व अन्य लोगों ने गांव के ईंट भट्ठे पर तैनात चौकीदार कर्मवीर निवासी खेड़ा हटाना के साथ उसके मकान की तरफ जाने की जानकारी दी। जिस पर वह ग्रामीणों के साथ चौकीदार के मकान पर पहुंचा तो कर्मवीर उन्हें देखते ही मकान का ताला लगाकर भाग खड़ा हुआ। उन्होंने कमरे का ताला तोड़कर देखा तो एक बोरे में बंद बच्चे का शव पड़ा मिला। जिसकी गला रेतकर हत्या की गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्चे के साथ कुकर्म किया जाने का भी मामला सामने आया।

इस मामले में बिनौली पुलिस ने कर्मवीर व दो अन्य लोगों के खिलाफ कुकर्म, हत्या, गाली-गलौच व जान से मारने की धमकी व साक्ष्य छिपाने, पोक्सो व एससीएसटी एक्ट की धारा में नामजद मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जिसमें पुलिस ने दो आरोपियों को क्लीनचिट देते हुए चौकीदार कर्मवीर के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट दाखिल की। अधिवक्ता ने बताया कि बुधवार को न्यायालय एडीजे-5 में न्यायाधीश कृष्णकुमार न्यायाधीन के समक्ष अभियोजन पक्ष की तरफ से 15 गवाह पेश किए गए। जिसमें बुधवार को अभियुक्त कर्मवीर पर दोष सिद्ध हो गए। इस मामले में अभियुक्त को सजा सुनाने के लिए छह अक्तूबर की तारीख निर्धारित की गई है।

बच्चे के हाथ में मिले बालों का हुआ डीएनए टेस्ट

एडीजीसी अनुज ढाका ने बताया कि बोरे में बंद बच्चे के हाथों में आरोपी कर्मवीर के बाल भी मिले थे। जिनका डीएनए टेस्ट कराया गया। जिसमें आरोपी और उसके बालों का मिलान होने के बाद मुकदमे में अग्रिम कार्रवाई की गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Accused of child misdemeanor and murder proved guilty on the watchman