DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बागपत  ›  बीडीसी के एक व 89 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 61.92 मतदान हुआ
बागपत

बीडीसी के एक व 89 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 61.92 मतदान हुआ

हिन्दुस्तान टीम,बागपतPublished By: Newswrap
Sun, 13 Jun 2021 03:40 AM
बीडीसी के एक  व 89 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 61.92 मतदान हुआ

बागपत। जिले के चार ब्लाकों में एक बीडीसी और 89 ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त पदों के लिए शनिवार को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न हुआ। कुल 83 मतदान केन्द्रों पर 61.92 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। हालांकि उपचुनाव में मतदाताओं में वोट डालने को लेकर कम रूझान देखने को मिला। उधर डीएम व एसपी सहित अन्य अधिकारियों ने मतदान केन्द्रों का जायजा भी लिया। देर शाम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतपेटियों को सुरक्षित स्ट्रांग तक पहुंचाया गया।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान जिले के सभी 244 ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान, बीडीसी और ग्राम पंचायत पदों के लिए मतदान हुआ था लेकिन इनमें ग्राम पंचायत के कई पद रिक्त रह गए थे। एक पद बीडीसी का भी रिक्त रह गया था। इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव की घोषणा की थी। शनिवार की सुबह 7 बजे से इन रिक्त पदों के लिए मतदान शुरू हो गया । इनमें बागपत ब्लाक के निरोजपुर गुर्जर में बीडीसी के एक और बागपत, बिनौली, बड़ौत और पिलाना में ग्राम पंचायत सदस्य के 89 पदों पर मतदान हुआ। देर शाम चुनाव संपन्न होने तक चारों ब्लाको में इन पदों के लिए 61.92 प्रतिशत मतदान हुआ। उधर चारों ब्लाकों के मुख्यालय पर पुलिस अभिरक्षा में डबल लॉकर में मतपेटियां रखवा दी गई है। अब 14 जून को मतगणना होने के बाद विजयी प्रत्याशियों को शपथ दिलाई जाएगी। बता दें कि ग्राम पंचायत सदस्य के पद रिक्त होने की वजह से जिले के 83 ग्राम प्रधान अभी तक शपथ नहीं ले पाए हैं।

------------------------

ये रहा मतदान प्रतिशत

सुबह 9 बजे तक 9 प्रतिशत

सुबह 11बजे 36.75 प्रतिशत

दोपहर 1:00 बजे तक 45 प्रतिशत

दोपहर 3बजे तक 53 प्रतिशत

मतदान कार्य समाप्ति तक 61.92 प्रतिशत

--------------

शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ ग्राम पंचायत सदस्य पद का चुनाव

बड़ौत। संवाददाता

तहसील क्षेत्र में दर्जनों गांव में ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए मतदान हुआ। सुबह से लेकर शाम तक मतदान शांतिपूर्ण संपन्न रहा। मतदान मतदान केंद्रों परकड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए। हालांकि चुनाव में मतदाताओं ने ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई। अधिकतर मतदान केंद्र खाली पड़े रहे और मतदान कर्मी इन्तजार करते रहे।

उपचुनाव के मद्देनजर शनिवार को मतदान कराया गया। तहसील क्षेत्र के ब्लॉक के सिनौली ,शबगा महावतपुर, हिलवाड़ी,अहदलाबाद तथा बिनौली के गांव में मतदान कराया गया। मतदान केंद्र पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। मतदान सुबह से लेकर शाम तक शांतिपूर्ण चला । कहीं पर कोई भी छिटपुट की घटना नहीं हुई। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने बराबर मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया ।हालांकि ग्राम पंचायत सदस्य के चुनाव में मतदाताओं ने कुछ ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई ।अधिकतर मतदान केंद्र खाली पड़े रहे ।

संबंधित खबरें