ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतविवि परीक्षा में पहले दिन 50 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे

विवि परीक्षा में पहले दिन 50 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे

कस्बे में शनिवार को दो परीक्षा केंद्र पर बीए के तीन पालियों में शारीरिक शिक्षा विषय के परीक्षा हुई। कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा को नकल वहीं संपन्न...

विवि परीक्षा में पहले दिन 50 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे
हिन्दुस्तान टीम,बागपतSat, 10 Apr 2021 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

कस्बे में शनिवार को दो परीक्षा केंद्र पर बीए के तीन पालियों में शारीरिक शिक्षा विषय के परीक्षा हुई। कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा को नकल वहीं संपन्न कराया गया। 50 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

चैधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने इस बार परीक्षा के लिए कस्बे मेंदो परीक्षा केंद्र बनाए हैं। इनमें एक परीक्षा केंद्र एमएम डिग्री कॉलेज और दूसरा परीक्षा केंद्र जैन गर्ल्स डिग्री कॉलेज को बनाया गया है। एमएम डिग्री कॉलेज में अस्थाई जेल चल रही है। इसलिए वहां की परीक्षा को कस्बे के गांधी विद्यालय कॉलेज में संपन्न कराया जाएगा। शनिवार को दोनों परीक्षा केंद्रों पर बीए प्रथम द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं की शारीरिक शिक्षा विषय की परीक्षा तीन पारियों में संपन्न हुई। इस परीक्षा को कड़ी सुरक्षा के बीच नकल विहीन संपन्न कराया गया। 20 से अधिक छात्र-छात्राएं परीक्षा में उपस्थित रहे। एमएम कालेज के प्राचार्यडा. जगदीश ने बताया कि 50 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। तीनों पालियों में1665 के सापेक्ष 1615 ने परीक्षा दी। जैन गल्र्स डिग्री कालेज के प्राचार्यडा. आरके जैन ने बताया कि प्रथम पाली में 104, द्वितीय पाली में 136, तथा तृतीय पाली में 111 छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया। सभी परीक्षार्थी उपस्थित रही।

---

कोविड नियमों का हुआ पालन

कालेज गेट पर ही थर्मल स्कैनिंग से तापमान नोट किया गया। इस पर मशीन से कॉलेज के हर कमरे को सैनिटाइज किया गया। सभी छात्राएं एवं शिक्षिकाएंमास्क पहनी थी। यदि किसी के पास मास्क नहीं था तो उसे मास्क कॉलेज की तरफ सेदिया गया। शासन एवं विश्वविद्यालय के आदेशों का अनुपालन करते हुए सभी छात्राओं को समाजिक दूरी का पालन करते हुए बैठाया गया। सभी छात्राओं के हाथ साबुन और सैनिटाइजर से साफ कराए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें