ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपत5 जगह 5 रिपोर्टर: कोरोना संक्रमितों के गांवों में खेतीबाड़ी को परेशान हुए किसान

5 जगह 5 रिपोर्टर: कोरोना संक्रमितों के गांवों में खेतीबाड़ी को परेशान हुए किसान

कोरोना वायरस की दहशत में कोरोना संक्रमितों के गांव हसनपुर मसूरी, फखरपुर, डौला, हिसावदा, चौहलदा समेत अन्य गांवों में लोग घरों में सिमटे हुए...

5 जगह 5 रिपोर्टर: कोरोना संक्रमितों के गांवों में खेतीबाड़ी को परेशान हुए किसान
हिन्दुस्तान टीम,बागपतSat, 06 Jun 2020 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस की दहशत में कोरोना संक्रमितों के गांव हसनपुर मसूरी, फखरपुर, डौला, हिसावदा, चौहलदा समेत अन्य गांवों में लोग घरों में सिमटे हुए हैं। जहां सामाजिक दूरी का भी पूर्ण रूप से ख्याल रखा जा रहा है वहीं इन सभी गांवों में बल्लियां लगाकर रास्ते सील कर दिए गए हैं, जिसके चलते किसानों को खेतीबाड़ी करने में दिककतें होने लगी है। खासतौर से हसनपुर मसूरी गांव में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण सुरक्षा और बढ़ा दी गई है।

सुबह 10 बजे, फखरपुर गांव

प्रसूता महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद फखरपुर गांव का मोहल्ला सील होने का खामियाजा मोहल्ले के किसान परिवारों को भी उठाना पड़ रहा है। मोहल्ला सील होने से एक ओर उनमें दहशत का माहौल है वहीं खेत खलिहानों में जाने की मजबूरी भी है। किसानों ने बताया कि वे आपसी दूरी का पालन कर रहे हैं। खेतों को जाने की अनुमति प्रशासन प्रदान करें। ग्रामीणों ने गांव में सेनेटाइजर के छिड़काव की भी मांग की।

मध्यान्ह 11 बजे, हसनपुर मंसूरी

हसनपुर मंसूरी गांव में तीन केस मिलने के बाद से प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। आवागमन को रोकने के लिए पुलिस सुरक्षा लगा दी गई है। ग्रामीण इस बंधन से परेशान बने हुए हंै। आशा, आंगनबाड़ी की टीम ने शनिवार को भी गांव में डोर टू डोर भ्रमण कर ग्रामीणों से खांसी, बुखार आदि लक्षणों के बारे में जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि वे बेहद डरे हुए हैं, लेकिन प्रशासन के नियमों को पालन कर रहे हैं।

दोपहर 12. 40 बजे, अमीनगर सराय का जैन मोहल्ला

अमीनगर सराय कस्बे के जैन मोहल्ले में सब्जी आढ़ती के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस एरिया को सील कर दिया था लेकिन इस सबके बाद भी इस गली के लोग अपने रोजाना के कामों के लिए घरों से बाहर निकल रहे हंै। पुलिस भी इस ओर ज्यादा ध्यान नहीं दे रही है, कस्बावासियों को अब इस बात की चिंता सताने लगी है कि कस्बे में कोरोना की जो शुरुआत हुई है वो और ज्यादा न बढ़े।

दोपहर 1.00 बजे, चौहल्दा गांव

क्षेत्र के चौहल्दा गांव को भी कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है। यहां पर कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। यहां डीटीसी बस के परिचालक और उसकी पत्नी कोरोना संक्रमित मिली है। इसको लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। लेकिन किसान इस बात से परेशान हैं कि उन्हें खेत में जाने में परेशानी हो रही है। फसलें खराब हो रहे हैं। पशुओं का चारा लेना भी मुश्किल हो गया है।

दोपहर 1.30 बजे, हिसावदा गांव

अमीनगर सराय-डौला मार्ग पर स्थित हिसावदा गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद गांव में दहशत का माहौल है। कोरोना पॉजिटिव मिलने क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। गली में रहने वाले एक व्यक्ति पॉजिटिव मिले परिवार के लोगों का ध्यान रख रहे हंै। गली के जो किसान हैं वह सिर्फ अपने पशुओं के चारे के लिए बाहर निकल रहे हैं। बाकी सभी लोग अपने घरों में कैद रहकर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें