DA Image
28 नवंबर, 2020|10:20|IST

अगली स्टोरी

बागपत ठाकुरद्वारा समेत 4 गांव कंटेनमेंट जोन घोषित, सील करने के आदेश

default image

जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए डीएम ने बागपत शहर के ठाकुरद्वारा समेत फतेहपुर पुट्ठी, कहरका, बरनावा व कर्मअलीपुर गढ़ी गांवों को कंटेंमेंट जोन घोषित करते हुए अधिकारियों को सील की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।कोरोना संक्रमण के बढ़ते संक्रमण से जिला भी अछूता नहीं रहा है।

जिले में 828 केस पाजिटिव मिलें है। जिसमें से 77 का उपचार जिले के तीनों कोविड अस्पतालों में चल रहा है। जबकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिलेभर में 76199 के सैंपल लेकर भेजे गए थे। इनमें से 73736 लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी। जबकि 1635 की रिपोर्ट अभी भी अटकी हुई है। इसके अलावा जिले में 16 लोगों की कोरोना के चलते मौत भी हो चुकी है। मगर इसके बाद भी संक्रमितों के मिलने का क्रम जारी है।

इसी कड़ी में बागपत के ठाकुरद्वारा, फतेहपुर पुट्ठी, कहरका, बरनावा व कर्मअलीपुर गढ़ी में भी कोरोना संक्रमित मिले थे। जिसे देखते हुए डीएम शकुंतला गौतम ने इन सभी स्थानों को कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को घोषित कंटेंमेंट जोन को सील कर जांच करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कंटेंमेंट जोन में अधिकारी मौके पर जाकर जांच करते रहें। उन्होंने कहा कि कार्य में लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

खेड़की व शाहमल इन्क्लेव कंटेंमेंट जोन से मुक्त

डीएम शकुंतला गौतम ने बताया कि गत 14 दिन पूर्व बड़ौत की शाहमल इन्क्लेव में एक तथा खेड़की गांव में दो कोरोना संक्रमित मिले थे। उन्होंने बताया कि इसके बाद संक्रमितों को उपचार के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया था। वह भी स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट चुके हैं और न ही उक्त स्थानों पर अन्य कोई कोरोना संक्रमित मिला है। जिससे दोनों स्थानों को कंटेंमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:4 villages including Baghpat Thakurdwara declared as Containment Zone Seal orders