Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बागपतसामूहिक विवाह कार्यक्रम में हुए 33 विवाह संपन्न

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में हुए 33 विवाह संपन्न

हिन्दुस्तान टीम,बागपतNewswrap
Sun, 05 Dec 2021 10:00 PM
सामूहिक विवाह कार्यक्रम में हुए 33 विवाह संपन्न

रविवार को जनपद में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित हुए। बड़ौत के खंड विकास कार्यालय पर भी समाज कल्याण विभाग द्वारा यह आयोजन किया गया।

इसमें कुल 33 जोड़ों के विवाह सामूहिक रूप से संपन्न हुए। बीडीओ ज्योति बाला की देखरेख में ये सभी विवाह विधि-विधान के साथ संपन्न कराए गए। बीडीओ ज्योति बाला ने बताया कि बड़ौत ब्लॉक से 16, बिनौली ब्लॉक से 9 व छपरौली ब्लॉक से 8 जोडों द्वारा अपना पंजीकरण विवाह के लिए कराया गया था। इन सभी के विवाह संपन्न कराने के अलावा नवदंपत्ति को घरेलु सामान, बारातियों के लिए भोजन की भी व्यवस्था की गई थी। परिजनों की देखरेख में हुए इस सामूहिक विवाह के दौरान माहौल पूरी तरह से खुशनुमा रहा। आयोजन के दौरान एडीओ सुधीर कुमार, सुधीर पंवार, भूपेंद्र, राजकुमार, नीरज आदि मौजूद रहे।

सामूहिक विवाह समारोह में निकला सांप, मची अफरा-तफरी

बड़ौत। खंड विकास कार्यालय पर रविवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई जब सामूहिक विवाह समारोह के बीच अचानक सांप निकल आया। सांप निकलने से अफरा-तफरी मच गई। एडीओ पंचायत ने साहस दिखाते हुए सांप को हाथों से पकड़ उसे सुरक्षित स्थान पर छुडवा दिया, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। जब अंतिम जोड़े के फेरों की रस्म पूरी की जा रही थी तो परिसर में अचानक ढाई फीट लंबा सांप निकल आया। जहरीला दिखाई दे रहा यह सांप परिसर में इधर-उधर दौड़ना शुरू हो गया जिससे वहां मौजूद लोगों व कर्मचारियों में भी अफरा-तफरी मच गई। काफी देर तक भी जब यह सांप वहां से नहीं गया तो एडीओ पंचायत सुधीर कुमार ने साहस का परिचय देते हुए इस सांप को हाथों से ही पकड़ लिया। सांप की पूंछ पकड़कर वे काफी देर तक इसे संभाले रहे और बाद में उन्होंने इसे सुरक्षित स्थान पर छुडवा दिया। इसके बाद ही लोगों ने राहत की सांस ली।

फोटो 5 बाग 61

रविवार को बड़ौत के खंड विकास कार्यालय पर नव विवाहित जोड़े को आशीर्वाद देते अतिथि।

---गौरव--झा--

epaper

संबंधित खबरें