ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतअयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए भूमि पूजन पर 32 वर्षों की तपस्या होगी पूरी: रामभरोसे

अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए भूमि पूजन पर 32 वर्षों की तपस्या होगी पूरी: रामभरोसे

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तारीख तय होने एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में धार्मिक अनुष्ठान संपन्न होने की बेला को लेकर सनातनधर्म प्रेमी हर्षित और आनंदित...

अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए भूमि पूजन पर 32 वर्षों की तपस्या होगी पूरी: रामभरोसे
हिन्दुस्तान टीम,बागपतWed, 29 Jul 2020 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तारीख तय होने एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में धार्मिक अनुष्ठान संपन्न होने की बेला को लेकर सनातनधर्म प्रेमी हर्षित और आनंदित हैं। इस तरह का आनंद और गर्व महसूस कर रहे हैं दोघट के रहने वाले संघ के पुराने कार्यकर्ता रामभरोसे भाई जी।

73 वर्षीय रामभरोसे ने कहा अब उनकी 32 वर्षों की तपस्या पूरी होने जा रही है, इस पर हमें गर्व है। उन्होंने श्रीराम मंदिर में रामलला का दर्शन करने के लिए अवश्य जाने की बात कही। दोघट निवासी रामभरोसे भाई के पास वर्तमान में बागपत, मुजफ्फरनगर व शामली जिले में सह विभाग संघचालक का दायित्व है।

रामभरोसे वर्ष 1988-89 से श्रीराम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे हैं। वर्ष 1992 में कार सेवक के रूप में अपने गांव से 8-10 लोगों के साथ अयोध्या पहुंचे थे। ढ़ांचा गिराने में भी अहम भूमिका निभाई थी, जबकि उस समय उनके पास आरएसएस में मेरठ जिला कार्यवाहक का दायित्व था।

अब जब उनकी 32 वर्ष के संघर्ष के बाद अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तारीख तय हुई है तो वह काफी ज्यादा गौरवान्वित और आनंदित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर आंदोलन के दौरान ही वर्ष वर्ष 1988-89 में दोघट में साध्वी ऋतम्भरा आई हुई थी।

उन्होंने शिला पूजन में शामिल होकर हिन्दूओं को श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए आगे आने के प्रेरित किया था। रामभरोसे भाई जी ने फिलहाल भूमि पूजन में शामिल होने के लिए निमंत्रण न आने की बात कही। लेकिन यह भी कहा कि स्थिति सामान्य होने पर रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या जरूर जाऊंगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें