DA Image
3 मार्च, 2021|10:47|IST

अगली स्टोरी

पीएम आवास ग्रामीण योजना में 43 लाभार्थियों के खाते भेजे गए 16.80 लाख

पीएम आवास ग्रामीण योजना में 43 लाभार्थियों के खाते भेजे गए 16.80 लाख

अब जिलेवासी प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना से भी लाभान्वित होने लगे हैं। बागपत के करीब 43 लाभार्थियों के खाते में 16.80 लाख धनराशि भेजी गई है। इससे लाभार्थियों के चेहरे खिल उठे। उधर एनआईसी में डीएम ने इन सभी लाभार्थियों को आवास स्वीकृति पत्र दिए।

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत पात्र परिवारों के खाते में आवास हेतु ऑनलाइन धनराशि हस्तांतरित की गई। डीएम राजकमल यादव ने पात्र लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देकर सम्मानित किया। बता दें कि जिले में 42 प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को चयनित किया गया है , इन सभी के खाते में प्रथम किस्त के 40 हजार रुपये भेजे गए हैं। दूसरी किस्त में पात्र लाभार्थियों को ₹70 हजार तथा तृतीय किस्त में ₹10 हजार रुपये हस्तांतरित किए जाएंगे। इस तरीके से पात्र लाभार्थी को 2 कमरों का आवास ,एक शौचालय एक किचन बनकर तैयार होगा। इतना ही नहीं सरकार की तरफ से इन सभी के प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के अंतर्गत गोल्डन कार्ड , उज्जवला योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शन भी दिए जाएंगे । घरों के आगे वृक्षारोपण भी कराए जाने का कार्य किया जाएगा ।

इस अवसर पर सीडीओ अभिराम त्रिवेदी ,डीडीओ हुबलाल, बीडीओ स्मृति अवस्थी सहित अन्य खंड अधिकारी भी उपस्थित रहे।

------

सरूरपुर में गन्ना क्रय केन्द्र का किया निरीक्षण

बागपत। डीएम राजकमल यादव ने बुधवार को दिल्ली-सहारनपुर हाइवे स्थित सरूरपुर गांव में गन्ना क्रय केन्द्र का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने किसानों से एसएमएस द्वारा जारी गन्ना पर्ची, तौल सही हो रही या नहीं आदि के बारे में पूछा। इसके अलावा उन्होंने क्रय केन्द्र पर बाट-माप के साथ हैंड हेल्ड मशीन की बारीकी से जांच पड़ताल की। क्रय केन्द्र पर तैनात तौल लिपिक से हैंड हेल्थ मशीन के बारे में पूछताछ करते हुए किसी भी सूरत में गन्ना घटतौल न होने की हिदायत दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:16 80 Lakh accounts sent to 43 beneficiaries under PM Awas Gramin Yojana