ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतजन आरोग्य मेलों में 1053 रोगियों ने पाया उपचार

जन आरोग्य मेलों में 1053 रोगियों ने पाया उपचार

जिलेभर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन हुआ। 23 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर 42 चिकित्सकों की टीमों...

जन आरोग्य मेलों में 1053 रोगियों ने पाया उपचार
हिन्दुस्तान टीम,बागपतMon, 01 Nov 2021 03:03 AM
ऐप पर पढ़ें

जिलेभर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन हुआ। 23 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर 42 चिकित्सकों की टीमों ने 1053 रोगियों को उपचार दिया। 16 पात्र परिवारों के आयुष्मान योजना के गोल्डन कार्ड बनाए गए। 133 लोगों का कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया। अधिकारियों ने स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर मेले का जायजा लिया। जरूरी दिशा निर्देश दिए।

रविवार को जिलेभर के 20 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों ओर 3 नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन हुआ। जिनमें 1053 लोगों को उपचार दिया गया। बागपत के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मेले का शुभारंभ सीएचसी अधीक्षक डा. विभाष राजपूत ने किया। सीएमओ डा. दिनेश कुमार ने धनोरा सिल्वरनगर ओर गवाली खेड़ा पहुंचकर मेले का निरीक्षण किया। इस दोरान उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दोरान उन्होंने मेले में लगाई गई स्टॉल को भी देखा और रोगियों से भी बात की। उन्होंने बताया कि जिलेभर में आयोजित हुए मेलों में 48 चिकित्सकों ओर 81 पैरा मेडिकल स्टॉप की टीमों ने 1053 रोगियों को उपचार दिया। इनमें 479 पुरुष, 414 महिलाएं और 160 बच्चें शामिल रहे। मेलों में टीबी, नेत्र, बुखार, खांसी जुखाम, लीवर, स्किन, हाइपरटेंशन, उल्टी-दस्त, बदन दर्द आदि बीमारियों से ग्रसित रोगियों को उपचार दिया गया। गंभीर रोग से ग्रसित 6 मरीजों को हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया। मेलों में 16 पात्र परिवारों के आयुष्मान भारत योजना के गोल्डन कार्ड भी बनाए गए। वहीं 133 लोगों का कोरोना जांच के लिए आरटी-पीसीआर सेंपल लिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें