DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाई ने ही सुपारी देकर कराई थी अवधेश की हत्या

कोतवाली क्षेत्र के गाधी गांव में हुई अवधेश की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके छोटे भाई को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। बताया गया कि मृतक के छोटे भाई ने ही अपने दोस्तों को 40 हजार रुपये देकर भाई को पीटने के लिए कहा था। विरोध करने के चलते उसकी हत्या कर दी गई। आरोपियों ने सबूत मिटाने के लिए मृतक का अर्धनग्न कर जंगल में ही उसके टेंपो में डाल दिया और फरार हो गए।

एसपी जयप्रकाश ने मंगलवार को बताया कि बीती 26 मई को सूजरा व गाधी के जंगलों में अर्धनग्न अवस्था में एक अधेड़ का शव मिला था, जिसकी गला दबाकर हत्या की गई थी। ग्रामीणों ने मृतक की शिनाख्त अवधेश पुत्र चंद्रपाल निवासी गाधी के रूप में की थी। मृतक की पुत्री आरती ने अपने चाचा आदेश समेत तीन के खिलाफ षड्यंत्र रचकर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया।

जांच के दौरान पुलिस ने जब आदेश से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। आरोपी ने बताया कि उसका भाई अवधेश बहुत शराब पीता था और उससे मारपीट करता था। वह क्योंकि पोलियो से ग्रस्त है, जिससे वह अपने भाई का विरोध नहीं कर पाता था। कहा कि उसने अपने भाई की पिटाई के लिए गांव के ही सचिन उर्फ लाला पुत्र गिरीराज व लोकेश उर्फ लाला पुत्र आनंद निवासी गाधी को चालीस हजार रुपये दिए तथा उसकी पिटाई करने के लिए कहा।

मारपीट के दौरान अवधेश ने आरोपी को विरोध किया तो उन्होंने उसका रस्सी के गला दबा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने फरार चल रहे दोनों आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का दावा किया है।

पहले भी कराया था हमला

बागपत। एसपी कार्यालय पर आरोपी आदेश ने बताया कि उसने पूर्व में भी एक बार साठ हजार रुपये देकर इन्हीं दोनों साथियों से अवधेश पर हमला कराया था, जहां उसे आरोपियों ने चाकूओं से गोदकर अधमरा कर दिया था, लेकिन लंबे उपचार के दौरान उसकी जान बच गई थी।

पोस्टमार्टम का किया था विरोध

बागपत। 26 मई की सुबह पुलिस ने मौके पर जाकर जैसे ही शव को कब्जे में लिया तो आरोपी आदेश ने पोस्टमार्टम न कराने के लिए पुलिस का विरोध किया। गांव के लोगों के हाव भाव देखकर पुलिस को आरोपी पर संदेह हो गया तथा वह तभी से ही मामले को लेकर गहनता से जांच पड़ताल में जुट गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सगे भाई ने ही सुपारी देकर कराई भाई की हत्या