Witness made by irrigation minister Ganga Aarti - गंगा हमारी संस्कृति, सहेजकर रखेंगे : धर्मपाल DA Image
17 नबम्बर, 2019|2:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गंगा हमारी संस्कृति, सहेजकर रखेंगे : धर्मपाल

गंगा हमारी संस्कृति, सहेजकर रखेंगे : धर्मपाल

उत्तर प्रदेश केबिनेट सिचाईं मंत्री धर्मपाल सिंह ने गंगा महाआरती में शामिल होकर कहा कि गंगा हमारी संस्कृति है और मां है। जहां मां का आशिर्वाद होता है वहां जनता के बीच खुशहाली और हरियाली होती है। गंगा तट की इस महाआरती बदायूं के लिए इतिहास है और इस महाआरती को विशाल रूप देने के लिए सरकार में बात रखेंगे और गंगा तट का सौंदर्यीकरण का प्रयास करेंगे।

रविवार को कछला के भागीरथ घाट पर रोजाना की तरह निश्चित समय पर विधि विधान के साथ गंगा महाआरती पंडितों द्वारा कराई गई है। जिसमें उत्तर प्रदेश के केबिनेट एंव सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह शामिल हुए। सिचाई मंत्री धर्मपाल सिंह रविवार शाम को ही नमामि गंगे प्रांत संयोजक मनोज कृष्ण गुप्ता के साथ पहुंचे और पहले गंगा मईया का पूजापाठ किया और दूधाभिषेक किया। यहां गंगा तट पर घूमकर महाआरती की व्यवस्थाओं को देखा। यहां पर सिंचाई मंत्री ने विधि विधान से मां गंगा की पूजा की। सिंचाई मंत्री ने गंगा महाआरती की शुरूआत कराने को लेकर डीएम दिनेश कुमार सिंह की प्रशंसा की। सिंचाई मंत्री ने कहा कि डीएम का यह बेहद सराहनीय प्रयास है। डीएम ने कछला घाट को वाराणसी जैसे रूप में ले जाने की कोशिश की।

उन्होंने कहा कि गंगा आरती को और भव्य रूप दिया जाएगा। मेरे स्तर से प्रयास जो भी होगा वह गंगा घाट के लिए किया जाएगा। इस संबंध में शासन स्तर पर भी बात करेंगे। इधर गंगा आरती के समय रंगबिरंगी लाइटों से की गई सजावट देखकर मंत्री का मन प्रफुल्लित हो गया। इस मौके पर जिला संयोजक लालता प्रसाद साहू, सह जिला संयोजक गोविंद शर्मा, भारतीय किसान संघ के पदाधिकारी हरिओम पाराशर, नारायण शर्मा, हरेंद्र उपाध्याय, उमेश सिंह राठौर, चेयरमैन डीसीबी प्रभा शंकर वर्मा, शिव स्वरूप गुप्ता मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Witness made by irrigation minister Ganga Aarti