ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंहम सबने ठाना, बाजार थैला लेकर जाना है...

हम सबने ठाना, बाजार थैला लेकर जाना है...

जब दिल में इच्छा हो कुछ कर गुजरने की तो कोई कार्य असंभव नहीं होता है।

हम सबने ठाना, बाजार थैला लेकर जाना है...
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंWed, 09 Oct 2019 01:28 AM
ऐप पर पढ़ें

जब दिल में इच्छा हो कुछ कर गुजरने की तो कोई कार्य असंभव नहीं होता है। अपने गांव को तरक्की के रास्ते तथा समाज प्रेरणा पर लाने के लिए प्रधान और प्रधान पति कार्यशैली से गांव का बच्चा-बच्चा खुश है।

ऐसा म्यांऊ के चंदी फाजिल में ग्राम प्रधान व उनके पति कर दिखा रहे हैं। बीते दिनों चंदी नगला में करीब एक हजार थैला परिवार को बांटे थे अब फाजिल नगला में परिवारों को थैला दिए हैं।म्याऊं ब्लाक के गांव फाजिल नगला में ग्राम प्रधान संतोष देवी तथा प्रधान पति शेर सिंह ने सचिव विनायक आर्य के साथ पॉलीथिन का बहिष्कार करते हुए परिवारों को थैला वितरण किए गए।

यहां के सभी परिवारों को बुलाया गया और 200 थैलों का वितरण किया गया, यह थैला कागज सहित कपड़ा के मजबूत थैला हैं। इन थैलों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया है कि जब भी बाजार जाएंगे तो थैला लेकर जाएंगे और सामान थैला लेकर आएंगे। अगर कोई बाजार में पॉलीथिन में सामान देता है तो वापस करें।

पॉलीथिन का करेंगे बहिष्कार थैला वितरण के दौरान एक-एक ग्रामीण को संकल्प दिलाया है, कि वह आज से ठान लेंगे कि थैला का ही उपयोग करेंगे, बाजार में जाने पर अगर कोई दुकानदार भी अपनी ओर से देता है तो बहिष्कार करेंगे। पूरा गांव पॉलीथिन से मुक्ति चाहता है।

गांव में करेंगे पंचायत

ग्राम प्रधान पति शेर सिंह ने पॉलीथिन प्रतिबंध अभियान में एक नई जिम्मेदारी ली है। वह गांव समेत तीनों मजरा में वह एक अभियान पॉलीथिन मुक्ति के लिए चलाएंगे। जिसमें वह मोहल्ला-मोहल्ला पंचायत करेंगे और आहान करेंगे सभी लोग थैला खरीद लें। बाजार तथा रिश्तेदारी एवं संबधियों के यहां जाएं तो पॉलीथिन की जगह थैला लेकर जाएं। पंचायतों को लगाकर यह सभी बातें बताई जाएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें