DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बदायूं  ›  14 सेंटरों पर युवाओं का टीकाकरण आज से

बदायूं14 सेंटरों पर युवाओं का टीकाकरण आज से

हिन्दुस्तान टीम,बदायूंPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:41 AM
14 सेंटरों पर युवाओं का टीकाकरण आज से

कोरोना से सुरक्षा देने वाली वैक्सीन लगाने का समय अब युवाओं के लिये भी आ गया है। अब युवा भी वैक्सीनेशन कराकर अपने आप को सुरक्षित करेंगे। वैक्सीन लगाने के लिये प्रशासन ने टीकाकरण केंद्र और लक्ष्य तय कर टीम की तैनाती भी कर दी है। युवा उत्साह और उमंग के साथ मंगलवार से टीकाकरण करायेंगे।

जिले में कोरोना टीकाकरण मंगलवार एक जून से 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों में टीकाकरण शुरू किया जायेगा। कोरोना का टीकाकरण पहली बार शुरू हो रहा है। जिले के शहर व देहात इलाके के 14 केंद्रों को तैयार किया है वहां टीमों को नामित कर दिया गया है। बता दें कि आज सुबह नौ बजे से टीकाकरण शुरू होगा और शाम को पांच बजे तक चलेगा। इसके लिये जिन लोगों ने पहले से पंजीकरण करा रखा है और उनको मंगलवार को टीका लगने की तारीख तय की गयी है। वे युवा टीकाकरण कराने के लिये केंद्र पर जायें। स्वास्थ्य विभाग के नोडल अफसर टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण कर रिपोर्टिंग करेंगे। शहर में टीकाकरण जिला पुरुष अस्पताल के अलावा डाकघर, नेकपुर केंद्र, रोडवेज सहित चार केंद्रों पर टीकाकरण कराया जायेगा।

खाली पेट न जायें

युवाओं का टीकाकरण किया जायेगा। 18 प्लस उम्र वाले लोगों का वैक्सीनेशन किया जायेगा। टीकाकरण को लेकर युवा उत्साहित हैं। युवाओं के टीकाकरण को लेकर डॉक्टरों की सलाह है, कि युवा वैक्सीनेशन कराने जायें तो खाली पटे न जायें। टीकाकरण कराने से पहले खाना खायें या फिर नाश्ता करके ही जायें।

आधार कार्ड और मोबाइल साथ ले जायें

टीकाकरण कराने जाते समय युवा कुछ दस्तावेज के साथ मोबाइल फोन भी ले जाना जरूरी है। टीकाकरण कराने वाले आधार कार्ड साथ लेकर चलें, इसके अलावा मोबाइल साथ में ले जायें। मोबाइल वही ले जायें जिससे पंजीकरण कराया गया हो। पंजीकरण व तारीख के दौरान मिले सीक्रेट कोड़ की जरूरत पड़ेगी।

नोडल अफसर रहेंगे तैनात

युवाओं का पहली बार कोरोना टीका लगेगा, टीकाकरण में कोई दिक्कत न आये और व्यवस्था बना रहे इसको लेकर टीकाकरण केंद्र पर नोडल अफसर तैनात किये गये हैं। स्वास्थ्य विभाग सहित प्रशासनिक अधिकारियों को नोडल के रूप में लगाया है वह टीकाकरण को देंखेंगे।

संबंधित खबरें