DA Image
22 अक्तूबर, 2020|9:02|IST

अगली स्टोरी

उझानी स्टेशन को भी बनाया जाये एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टापेज

उझानी स्टेशन को भी बनाया जाये एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टापेज

उझानी। हिन्दुस्तान संवाद

बरेली-कासगंज रेलमार्ग पर अॅनलाक में चलाई जा रहीं ट्रेनों का उझानी स्टेशन पर स्टापेज फिलहाल बंद कर दिया गया है। इसके विरोध में इलाके के व्यापारियों ने सोमवार को रेलमंत्री को संबोधित ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक को सौंपकर लंबी दूरी की ट्रेनें बढ़ाने समेत सभी एक्सप्रेस व सुपरफास्ट ट्रेनों के यहां ठहराव की मांग उठायी।

छह महीने बाद इस रूट पर दो ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ है। रामनगर-बांद्रा सुपरफास्ट समेत रामनगर-आगरा फोर्ड ट्रेनें चलायी जा रही हैं। खासियत यह है कि इन दोनों का स्टापेज उझानी स्टेशन पर बंद कर दिया गया है। ऐसे में उझानी के व्यापारियों को कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। व्यापारी नेताओं ने रेल मंत्री के नाम स्टेशन अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।

व्यापारी नेता अभिनव सक्सेना व उदित वार्ष्णेय ने बताया कि जनपद का उपनगर उझानी व्यापारिक, सामाजिक व आर्थिक दृष्टि से मजबूत है। लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों का उझानी स्टेशन पर ठहराव न होने से यहां के व्यापारियों को रेल लाइन का कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। पैसेंजर ट्रेनें चालू न होने से गरीबों को बस में सफर करके चार गुना किराया चुकाना पड़ रहा है। जनहित व उझानी कस्बा की महत्वता को देखते हुए शीघ्र ही पैसेंजर ट्रेनें चलाई जायें। साथ ही सभी ट्रेनों का स्टापेज उझानी स्टेशन को बनाया जाये।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ujhani station should also be made a stoppage of express trains