ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंघोटाले में संलिप्त एवं लापरवाह दो सचिव निलंबित

घोटाले में संलिप्त एवं लापरवाह दो सचिव निलंबित

विकास कार्यों में लापरवाही, शौचालय अभियान में प्रगति खराब, कई विकास कार्यों में घोटाला कर गलत चेक काटने एवं अनियिमिताएं पाए जाने पर डीएम ने तीन सचिवों पर कड़ी कार्रवाई के साथ शिकंजा कसा है। जिससे...

घोटाले में संलिप्त एवं लापरवाह दो सचिव निलंबित
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंThu, 13 Dec 2018 01:56 AM
ऐप पर पढ़ें

विकास कार्यों में लापरवाही, शौचालय अभियान में प्रगति खराब, कई विकास कार्यों में घोटाला कर गलत चेक काटने एवं अनियिमिताएं पाए जाने पर डीएम ने तीन सचिवों पर कड़ी कार्रवाई के साथ शिकंजा कसा है। जिससे जिले भर के अफसरों में हड़कंप मच गया है।

डीएम ने दो सचिवों को सस्पेंड किया है वहीं एक पर जांच बैठा दी है। जिनकी जांच भी डीपीआरओ शशिकांत पांडेय को सौंप दी है। बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में डीएम दिनेश कुमार सिंह ने सभी एडीओ पंचायत, ग्राम सचिव, नोडल अधिकारियों के साथ स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण की समीक्षा की। इस दौरान ब्लाक दहगवां के सचिव शिव कुमार तथा अम्बियापुर ब्लाक के सचिव शिव कुमार द्वितीय की विकास कार्यों में अनियमिताएं समाने आने, स्वच्छ भारत मिशन में कार्य पिछड़ने ए‌वं विकास कार्यों में घोटाला कर गलत चेक काटने तथा बार-बार कहने के बाद भी सुधार न लाने पर सस्पेंड कर दिया है।

इधर इस्लामनगर ब्लाक के सचिव राजीव कुमार पर भी आरोप सामने आने एंव लापरवाही करने के मामले में जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। डीएम ने तीनों सचिवों की जांच डीपीआरओ शशिकांत पांडेय से तीन दिनों में मांगी है। डीएम ने निर्देश दिए कि बेसलाइन सर्वे में छूटे हुए सभी पात्र लाभार्थियों के लाभ सूची में जोड़कर उनको शौचालय बनवाने के लिए धनराशि दी जाए।

सर्वे में फर्जी नाम जोड़े जाने पर उन्होंने ग्राम सचिवों की कड़ी फटकार लगाकर प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए हैं। ग्राम प्रधान, आंगनबाड़ी, आशा एवं रोजगार सेवक संबधित लोगों को जिम्मेदारी दी कि रोजाना 6 बजे उठकर निगरानी करेंगे कि कोई भी व्यक्ति खुले में शौच के लिए तो नहीं जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें