DA Image
22 अप्रैल, 2021|3:56|IST

अगली स्टोरी

चार मार्च से बरेली-कासगंज रूट पर चलेंगी ट्रेनें

default image

बदायूं। हिन्दुस्तान संवाद

बरेली-कासगंज रूट पर 11 महीने बाद ट्रेनों के संचालन को अनुमति आखिरकार मिल गई। पहले एक मार्च से ट्रेनें चलाने की बात कही जा रही थी लेकिन अब चार मार्च से यह प्रक्रिया शुरू हो जायसेगी। रेलवे के अधिकारियों ने इसका नोटिफिकेशन सोमवार शाम को जारी कर दिया। पहले चरण में यहां दो जोड़ ट्रेनों का संचालन किया जायेगा।

रेल का सफर करने वाले मुसाफिरों को सोमवार को बड़ा झटका उस वक्त लगा, जब रविवार को इज्जनगर रेलमंडल बरेली द्वारा यह स्पष्ट किया गया कि एक मार्च से ट्रेनों के संचालन का कोई निर्देश नहीं मिला है। ऐसे में छात्र, नौकरीपेशा व व्यापारी समेत सभी तबके के लोगों में मायूसी छा गई। सोमवार शाम नोटिफिकेशन जारी हो गया। इसके तहत इस रूट पर दो जोड़ स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनें मिली हैं। इनका न्यूनतम किराया फिलहाल 30 रुपये निर्धारित किया गया है। मंगलवार को दोनों रूट के टिकट का दाम भी घोषित होगा।

ये रहेगा शेड्यूल

कासगंज से बरेली सिटी को जाने वाली ट्रेन अप में 11:55 बजे बदायूं स्टेशन पर पहुंचेगी और 11:59 पर रवाना हो जाएगी। वहीं कासगंज से काशीपुर को जाने वाली ट्रेन दोपहर को 15:15 बजे यहां पहुंचकर पांच मिनट बाद 15:20 पर रवाना होगी। डाउन में काशीपुर से कासगंज आने वाली ट्रेन बदायूं प्लेटफार्म पर 10.48 बजे आकर 10.53 पर रवाना होगी। जबकि बरेली सिटी से कासगंज जाने के लिए 18.26 बजे यहां पहुंचकर 18.30 बजे चली जाएगी।

प्रत्येक स्टेशन व हाल्ट पर थमेंगे पहिये

इन ट्रेनों की सबसे बड़ी खूबी यह है कि प्रत्येक स्टेशन पर इनके पहिये थमेंगे। हाल्ट पर भी कुछ देर के लिए ट्रेनें रोकी जाएंगी। ताकि शहर से लेकर देहात इलाके के अधिक से अधिक मुसाफिरों को इस सहूलियत का फायदा मिल सके।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Trains will run on Bareilly-Kasganj route from March 4