ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंआज 2311 स्थानों पर पिलाई जायेगी पल्स पोलियो, दिखाई हरी झंडी

आज 2311 स्थानों पर पिलाई जायेगी पल्स पोलियो, दिखाई हरी झंडी

आज 2311 स्थानों पर पिलाई जायेगी पल्स पोलियो, दिखाई हरी झंडीआज 2311 स्थानों पर पिलाई जायेगी पल्स पोलियो, दिखाई हरी झंडीआज 2311 स्थानों पर पिलाई...

आज 2311 स्थानों पर पिलाई जायेगी पल्स पोलियो, दिखाई हरी झंडी
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंSun, 10 Dec 2023 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में आज शून्य से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो से बचाव के लिए दो बूंद जिंदगी की पिलाई जाएगी। इस पल्स पोलियो जैसी खतरनाक बीमारी से बच्चों को सुरक्षित करने के लिए दो बूंद जिंदगी की ड्राप पिलाई जाएगी। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने पूर्व संध्या पर तैयारियां पूर्ण कर रही। वहीं शहर में जन जागरूकता रैली निकाली गई है और लोगों को जागरूक किया गया।
शनिवार की सुबह सीएमओ कार्यालय स्थित जिला महिला अस्पताल परिसर से सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने सीएमओ डॉक्टर प्रदीप कुमार वार्ष्णेय तथा अन्य स्वास्थ्य टीम के साथ जन जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जन जागरूकता रैली में स्कूल की छात्र-छात्राएं एवं आशा और एएनएम सहित स्वास्थ्य टीम ने नारे लगाते हुए लोगों को उनके बच्चे पोलियो से सुरक्षित रहने के लिए खुराक पिलाने की अपील की। रैली महिला अस्पताल से लावला चौक, कश्मीरी चौक, इंदिरा चौक, पुलिस लाइन चौराहा, वन विभाग रोड होते हुए महिला अस्पताल में जाकर समापन हुई। सीएमओ ने कहा कि पूर्व संध्या पर पूरी तैयारियां कर ली हैं, सभी केंद्रों पर नोडल अधिकारी लगा दिये हैं और मानीट्रिंग की जाएगी। जिससे एक-एक बच्चे को ड्राप पिलाई जा सके। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ मोहम्मद असलम ने बताया 10 दिसंबर को जिले में 2311 स्थान पर पल्स पोलियो शिविर लगाया जाएगा। जिसमें 5.88 लाख बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी। इस मौके पर जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी सुधा सोलंकी, सुभाष पटेल, डॉ पल्लवीं कौर सहित मौजूद रही।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें