ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंसीसीटीवी से पहचाने जाएंगे ठग, दलाल व टप्पेबाज

सीसीटीवी से पहचाने जाएंगे ठग, दलाल व टप्पेबाज

दलाल, ठग, टप्पेबाज जैसे लोगों के लिए सदर तहसील अड्डा बन गया है। यही कारण है तहसील में आए दिन मारपीट, दलाली और रिश्वतखोरी के मालमे प्रकाश में आ रही...

सीसीटीवी से पहचाने जाएंगे ठग, दलाल व टप्पेबाज
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंFri, 07 Dec 2018 12:48 AM
ऐप पर पढ़ें

दलाल, ठग, टप्पेबाज जैसे लोगों के लिए सदर तहसील अड्डा बन गया है। यही कारण है तहसील में आए दिन मारपीट, दलाली और रिश्वतखोरी के मालमे प्रकाश में आ रही हैं।

बीते कुछ दिनों में तो तहसील में हद ही पार हो गई, पहले जमानत को लेकर एक बकील से मारपीट हुई और अब तहसील दिवस में महिला ने ठग को चप्पल से धुना, चूंकि तहसील दिवस डीएम ले रहे थे इसलिए डीएम ने मामले को संज्ञान में ले लिया है। अब सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।तहसील दिवस में डीएम की अध्यक्षता के बाद भी सभागार के गेट पर महिला ने ठग को चप्पलों से पीटा। इस मारपीट की घटना को 05 दिसंबर के अंक में हिन्दुस्तान समाचार पत्र ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित की।

जिस पर डीएम दिनेश कुमार सिंह ने संज्ञान ले लिया। डीएम दिनेश कुमार सिंह ने गुरुवारको एसडीएम को फरमान सुनाया है। जिसमें तहसील परिसर से लेकर अंदर तक सीसीटीवी कैमरे लगवाने की बात कही है। पूरी तहसील को सीसीटीवी कैमरों से लैस करने निर्देश दिए हैं। दलालों को लेकर हुई मारपीट की घटना को लेकर डीएम गंभीर दिखाई दिए हैं, डीएम ने एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि दलाल की तलाश की जाए और उस पर कार्रवाई का शिकंजा कसा जाए।

तहसील में अन्य दलाल और रिश्वतखोरों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी का सहारा दिया है कहा तत्काल तहसील में सीसीटीवी कैमरे लगा लिए जाएं। डीएम ने साफ कहा कि इस तरह की घटनाएं आगे से न हों, इसके लिए सभी अफसर सख्त रवैया के साथ रहे हैं। किसी भी दलाल को प्रवेश न करनें दे। बाहरी लोगों पर रखें नजरतहसील में इन दिनों बाहरी लोगों की भरमार है।

अब इन बाहरी लोगों पर नजर रखने को डीएम ने तहलील अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। जिससे तहसील में हो रही रिश्वतखोरी को रोका जा सके। बाहरी लोगों पर कार्रवाई का शिकंजा कसा जा सके।बाबुओं के पास न बैठे कोईतहसील में मारपीट की लगातार दो घटनाओं के बाद डीएम ने ए़सडीएम को फरमान सुना दिया है। डीएम ने कड़े निर्देश दे दिए हैं कि अब तहसील में बाबूओं के पास भीड़ नहीं लगने दी जाएगी। बिना काम के फालतू लोगों को तहसील में बाबूओं के पास बैठने नहीं दिया जाएगा।

लेखपालों के कक्ष में डालेंगे छापा

डीएम ने साफ शब्दों में कहा, तहसील में पूरे-पूरे कमरे लेखपालों ने घेर रखे हैं और यहां दिन भर फरियादियों के अलावा लोगों का हुजूम लगा रहता है। बार-बार लेखपालों के पास लगने वाले हुजूम की शिकायतें आ रही हैं। डीएम ने कहा है कि अगर लेखपालों ने हालातों को नहीं सुधारा तो वह किसी भी दिन लेखपालों के कक्षों पर तहसील में छापा मार सकते हैं।

मारपीट की घटना सरकारी दफ्तर में होना गलत बात है। एसडीएम से जानकारी ली है। निर्देश भी दिए हैं तहसील में अंदर से लेकर परिसर तक सीसीटीवी लगाए जाएंगे, जिससे बाहरी लोगों और दलालों पर नजर रखी जा सकेगी। ऐसी घटनाएं सबसे ज्यादा लेखपालों के पास से ज्यादा उत्पन्न होती है।

दिनेश कुमार सिंह, डीएम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें