DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बदायूं  ›  तीन ट्रैक्टर एक जेसीबी बरामद, खनन माफिया फरार

बदायूंतीन ट्रैक्टर एक जेसीबी बरामद, खनन माफिया फरार

हिन्दुस्तान टीम,बदायूंPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:50 AM
तीन ट्रैक्टर एक जेसीबी बरामद, खनन माफिया फरार

बिसौली। फैजगंज बेहटा इलाके में खनन कर रही जेसीबी समेत तीन ट्रैक्टर ट्राली कोतवाली पुलिस ने रविवार आधी रात को पकड़ लीं। छापामार कार्रवाई में खनन माफिया समेत उसके गुर्गे मौके से फरार हो गए। पूरे मामले में खासियत यह रही कि घटनास्थल भले ही फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र का था लेकिन गोपनीय सूचना पर एसएसपी संकल्प शर्मा ने कोतवाल राजीव शर्मा को मौके पर भेजकर यह कार्रवाई कराई। वजह है कि एसएसपी को यह भी जानकारी दी गई कि फैजगंज बेहटा पुलिस की सरपरस्ती में ही यह कारगुजारी चल रही है। माना जा रहा है कि अब फैजगंज बेहटा के जिम्मेदारों पर कार्रवाई होकर रहेगी।

फैजगंज बेहटा इलाका खनन के लिए एक अरसे से बदनाम है। यहां की पुलिस की देखरेख में खनन समेत प्रतिबंधित पशुओं के मांस का कारोबार लंबे समय से चल रहा है। सीमावर्ती थाना होने के कारण स्थानीय समेत आसपास जिलों के खनन माफिया और तस्कर यहां की पुलिस के संपर्क में रहते हैं। रविवार आधी रात को किसी ने सीधे एसएसपी को सिसरका इलाके में खनन की सूचना दी। यह भी बताया गया कि फैजगंज पुलिस से कार्रवाई को कहा तो यह तय है कि पुलिस खनन माफिया को सूचना देकर सभी को वहां से भगाकर गुमराह करने में कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। इस पर एसएसपी ने सीधे तौर पर कोतवाल राजीव शर्मा को स्पष्ट निर्देश दिए कि मौके पर जाकर कार्रवाई करें। राजीव शर्मा पुलिस बल लेकर रात में ही मौके पर पहुंचे और घेराबंदी के बाद जेसीबी व तीन ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ लिए।

इंस्पेक्टर के बुरे दिन

फैजगंज बेहटा के इंस्पेक्टर अजय चाहर दिनोंदिन विवादों में घिरते जा रहे हैं। उनकी कारगुजारियां मय सबूत के अधिकारियों के सामने आ रही हैं। जहां पिछले दिनों डकैती के आरोपियों के खिलाफ ठोस सबूत न एकत्र कर पाने के कारण वह चार्जशीट कोर्ट में दाखिल नहीं कर सके और आरोपियों को जमानत मिल गई। वहीं अब खनन मामले में भी उनकी कार्यशैली पर सीधे तौर पर सवाल उठे हैं। जबकि अदालत से भी उनके खिलाफ एसएसपी को पत्राचार पिछले दिनों किया जा चुका है। कुल मिलाकर इंस्पेक्टर के बुरे दिन शुरू हो चुके हैं।

तीन ट्रैक्टर ट्राली व एक जेसीबी मशीन बरामद की गई है। एसएसपी के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई थी। रिपोर्ट भेज दी गयी है और वाहन रिकार्ड में दाखिल किए जा चुके हैं। आगे की कार्रवाई अधिकारियों के निर्देश पर की जायेगी।

राजीव शर्मा, कोतवाल बिसौली

संबंधित खबरें