ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंगो रक्षा संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष सहित तीन पर मुकदमा

गो रक्षा संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष सहित तीन पर मुकदमा

ईखखेड़ा गांव के खेतिहर इलाके में गोवंश को लेकर जा रहे राजस्थानी चरवाहों को रोकना गो रक्षा संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष सहित तीन लोगों को महंगा पड़ गया।...

गो रक्षा संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष सहित तीन पर मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंWed, 01 Sep 2021 04:00 AM
ऐप पर पढ़ें

उघैती। संवाददाता

ईखखेड़ा गांव के खेतिहर इलाके में गोवंश को लेकर जा रहे राजस्थानी चरवाहों को रोकना गो रक्षा संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष सहित तीन लोगों को महंगा पड़ गया। गांव के प्रधान सहित एक दर्जन लोगों की सामूहिक तहरीर पर पुलिस ने अवैध वसूली के आरोप में तीनों के खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया है।

गांव खंडवा निवासी गरीबदास एवं गोपालपुर निवासी ओम प्रकाश एवं सत्यपाल पर गांव ईखखेड़ा निवासी प्रधान रमेश धनगर सत्यवीर राकेश कुमार जयदेव रामेश्वर सूर्य प्रकाश एवं मदन पाल द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में आरोप है, सोमवार की रात करीब नो बजे राजस्थान के चरवाहे गोवंश एवं गधों को लेकर खेतिहर इलाके के रास्ते जा रहे थे। तभी अचानक बाबा गरीबदास ओम प्रकाश एवं सत्यपाल मौके पर आ गए।

आरोप है, इन तीनों लोगों ने राजस्थानी चरवाहों से गोवंश को इलाके से निकालने के नाम पर पांच हजार की मांग की। रकम न मिलने के बाद थाना पुलिस से डायल 112 की पुलिस टीम को भी मौके पर बुला लिया। पुलिस ने रात में किसी तरह से मामले को रफा-दफा कर दिया। सुबह होने पर गांव के प्रधान सहित दर्जन भर लोग थाने पहुंचे एवं पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

झूठा है आरोप : गरीबदास

गोवंश को निकालने के नाम पर अवैध वसूली की मांग के मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी बाबा गरीबदास ने कहा, गोवंश की रक्षा करना उनके संकल्प में है। किसी से भी गोवंश को निकालने के नाम पर अवैध वसूली की बात झूठी एवं निराधार है। इस प्रकरण में पुलिस की जांच के दौरान सच्चाई सामने आ जाएगी। गोरक्षा के संकल्प से पीछे नहीं हटूंगा।

ईखखेड़ा गांव के लोगों की तहरीर पर मुकदमा कायम कर लिया गया है। पुलिस इस प्रकरण की गंभीरता से जांच कर रही है। जांच में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वीरेंद्र सिंह राणा, थानाध्यक्ष उघैती