Three brothers sentenced life imprisonment for murder - रामपुर के तीन सगे भाइयों सहित पांच को हत्या में उम्रकैद DA Image
18 नबम्बर, 2019|1:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रामपुर के तीन सगे भाइयों सहित पांच को हत्या में उम्रकैद

सोमवार को हत्या के मामले में डकैती कोर्ट से रामपुर निवासी तीन सगे भाइयो सहित पांच आरोपियों को हत्या में कोर्ट ने दोषी पाते हुए, आजीवन कारावास सहित सभी पर अलग अलग एक लाख से अधिक का जुर्माना डाला।

अभियोजन पक्ष की ओर से पैरवी कर रहे एडीजीसी ज्ञान स्वरूप गुप्ता के मुताबिक मामले में घटना की रिपोर्ट मृतक की पत्नी मीना देवी की ओर से थाना सिविल लाइंस में 16 जून 2012 को दर्ज कराई गई। जिसमें कहा गया कि वह बरेली जिले के थाना आवंला क्षेत्र के कस्बा पुरैना पट्टी गली की निवासी है। 16 जून को वह अपने पति के साथ बाइक से बदायूं से जा रही थी। बदायूं से करीब तीन किलो मीटर दूर सालारपुर के पास पीछे से सफेद रंग की टाटा सफारी ने बाइक में टक्कर मार दी। जिससे वह और उसके पति सड़क पर गिर गए। तभी कार से सुरेश कुमार सिंह के तीनों बेटे जिनमें अभिनंदन सिंह, ब्रजराज सिंह उर्फ नन्नू और हरिराज उर्फ गुड्डू उतरे। इन्हीं के साथ सोनू पुत्र ब्रजराज सिंह निवासी गांव मधुकर थाना व तहसील शहवाद जिला रामपुर अपने अपने हाथों में असलहा लिए उतरे और पति पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। फायिरंग के दौरान घायल होने पर जिला अस्पताल लाते समय रास्ते में पति की मौत हो गई। इस मामले में चार आरोपियों के खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ। दौरान विवेचना बदायूं जिला जेल में बंद शिवराज सिंह उर्फ लल्ला बाबू का नाम भी मुकदमे में शमिल हुआ। सभी आरोपियों के खिलाफ डकैती कोर्ट में मुकदमा चला। कोर्ट ने तीनों सगे भाइयों सहित पांचो आरोपियों को दोषी पाते हुए आजीवान कारावास की सजा सुनाई। साथ ही दोषी शिवराज पर एक लाख रुपए बाकी चारों पर एक लाख तीन हजार रुपए का जुर्माना अदा करने का आदेश दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Three brothers sentenced life imprisonment for murder