DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बरसात में डूबेगा शहर, नहीं शुरू हुआ तलीझाड़

बरसात में डूबेगा शहर, नहीं शुरू हुआ तलीझाड़

1 / 2इस बरसात में पूरा शहर नाले के गंदे पानी में डूबेगा। बरसात होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं और पालिका की ओर से अभी तक नालों का तलीझाड़ शुरू नहीं किया गया...

बरसात में डूबेगा शहर, नहीं शुरू हुआ तलीझाड़

2 / 2इस बरसात में पूरा शहर नाले के गंदे पानी में डूबेगा। बरसात होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं और पालिका की ओर से अभी तक नालों का तलीझाड़ शुरू नहीं किया गया...

PreviousNext

इस बरसात में पूरा शहर नाले के गंदे पानी में डूबेगा। बरसात होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं और पालिका की ओर से अभी तक नालों का तलीझाड़ शुरू नहीं किया गया है।

ऐसे में शहर में ज्यादातर नाले चोक पड़े हैं। वहीं नगर पालिका लगातार नाले साफ होने का दावा करती आ रही है। सच्चाई इसके बिल्कुल इतर है। शहर ज्यादातर बड़े नाले कई महीनों से सफाई न होने के अभाव में पूरी तरह से चोक हो गए हैं। पालिका की ओर से इस बार शहर के नालों का तलीझाड़ करने का कोई भी प्लान नहीं बनाया गया है। आने वाले दिनों में जब बरसात होगी तो लोगों को नालों का गंदा पानी अपने घरों में दिखाई देगा।

हर वर्ष बरसात से पहले नालों की तलीझाड़ का विशेष अभियान चलाया जाता है। 15 जून तक नालों के तलीझाड़ का अभियान पूरा कर लिया जाता था, पर इस बार ऐसा नहीं हुआ है। जो आने वाले दिनों में शहर के लोगों को पेरशानी का सबब बनेगा। शहर में सर्वाधिक गंदगी और चोक नाले जवाहरपुरी, कटरा ब्राह्मपुर, लोटपुरा, नई सराय नई बस्ती, शिवपुरम, महाराज नगर, कचहरी रोड, लावेला चौक, गौशाला रोड, पुलिस लाइन, गणेश गौटिया आदि शामिल हैं।

लावेला चौक नालाशहर के बीचों बीच लावेला चौक पर कई माह से सफाई न होने के चलते मंदिर के पास से गुजर रहा नाला चोक पड़ा है। जिससे आने वाली बरसात में इस इलाके में भी भीषण जलभराव होगा। इस संबध में मंदिर के पुजारी ने स्थानीय सभासद से शिकायत की थी पर कोई सुनवाई नहीं हुई।गोशाला रोड नालागोशाला रोड पर नाले में पॉलिथीन और कूड़े का ढेर लग गया है।

जिसके चलते यह नाला बीते कई माह से चोक पड़ा है। बरसात के दिनों में अक्सर इस नाले के चोक होने के चलते कई मोहल्लों में जलभराव होता है। जो इस बार विकराल रूप लेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:This time the city of Dubege in the rain