ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंबंटेंगे फीडर तो बढ़ेगी क्षमता, बहुरंगे बिजली घरों के दिन

बंटेंगे फीडर तो बढ़ेगी क्षमता, बहुरंगे बिजली घरों के दिन

बिजली संकट से जूझ रहे उघैती और खितौरा इलाके के उपभोक्ताओं की समस्या दूर होने वाली है। बिजली महकमे की योजना को कॉरपोरेशन से स्वीकृति मिल गई है। उम्मीद है कि आने वाले तीन महीने में ओवरलोडिंग और लाइनलॉस...

बंटेंगे फीडर तो बढ़ेगी क्षमता, बहुरंगे बिजली घरों के दिन
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंWed, 23 Sep 2020 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली संकट से जूझ रहे उघैती और खितौरा इलाके के उपभोक्ताओं की समस्या दूर होने वाली है। बिजली महकमे की योजना को कॉरपोरेशन से स्वीकृति मिल गई है। उम्मीद है कि आने वाले तीन महीने में ओवरलोडिंग और लाइनलॉस की समस्या दूर हो जायेगी।

बिजली महकमे को ओवरलोडिंग और लाइनलॉस की समस्या से हर साल उपभोक्ताओं द्वारा फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच बिजली के लिए किसानों के आंदोलन भी हुये और अफसरों की हुई शिकायत भी। मामले की गंभीरता समझते हुए अफसरों की ओर से कॉरपोरेशन को वर्ष 2020-21 की योजना भेजी थी। जिसे पावर कॉरपोरेशन के अफसरों ने मंजूरी दे दी।

बढ़ाई जायेगी मुख्य ट्रांसफार्मरों की क्षमता

उघैती बिजलीघर पर पांच एमवीए का ट्रांसफार्मर हटाकर 10 एमवीए का रख दिया जाएगा। इसके बाद 10 एमवीए के दो ट्रांसफार्मर हो जाएंगे। खितौरा बिजलीघर पर पांच एमवीए के दोनों ट्रांसफार्मर को हटाकर 10 एमबीए के दो ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे। उघैती कस्बे में भी टाउन की सप्लाई के लिए 100 केवीए का ट्रांसफार्मर हटाकर 250 केवीए का लगाया जायेगा।चार फीडर का होगा वाइफरकेशनउघैती बिजली घर के इस्लामनगर एवं जरसैनी फीडर एवं खितौरा बिजली घर से पिंडोल एवं बहबलपुर फीडर का क्षेत्रफल अधिक है। दोनों बिजली घर के इन फीडर का वाइफरकेसन किया जाएगा।

हाईटेंशन लाइन होगी दुरस्त

बिसौली से बिजली घर के लिए आने वाली 33 हजार केवीए लाइन को भी तुरंत किया जायेगा। इसके लिए नए पोल लगाने को करीब 29.24 लाख रुपए की स्वीकृति की गई है। बिजली घर से सप्लाई की समस्या को दूर करने का प्रयास तेजी से किया जा रहा है। शीघ्र स्वीकृत कार्यों को पूर्ण कराया जायेगा और उपभोक्ताओं को निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक बिजली सप्लाई देने का प्रयास होगा।

राजेश चंद्र अवर अभियंता

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें