DA Image
29 नवंबर, 2020|3:53|IST

अगली स्टोरी

हर-हर गंगे के उद्यघोष से गूंज उठा भागीरथ तट

हर-हर गंगे के उद्यघोष से गूंज उठा भागीरथ तट

1 / 2शरद पूर्णिमा पर कछला गंगा घाट पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान कर हवन पूजन किया। सुबह से ही गंगा तट पर हर-हर गंगे के उद्यघोष की...

हर-हर गंगे के उद्यघोष से गूंज उठा भागीरथ तट

2 / 2शरद पूर्णिमा पर कछला गंगा घाट पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान कर हवन पूजन किया। सुबह से ही गंगा तट पर हर-हर गंगे के उद्यघोष की...

PreviousNext

उझानी। हिन्दुस्तान संवाद

शरद पूर्णिमा पर कछला गंगा घाट पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान कर हवन पूजन किया। सुबह से ही गंगा तट पर हर-हर गंगे के उद्यघोष की गूंज शुरू हो गयी थी। गंगा घाट पर सुरक्षा की लिहाज से पुलिस फोर्स तैनात रहा।

शरद पूर्णिमा पर शनिवार के लिये कछला भागीरथी तट पर गंगा स्नान के लिये श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी थी। गंगा मां के भक्त जयपुर, आगरा,एटा, बरेली आदि स्थानों से स्नान के लिये पहुंचे थे। श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान के बाद घाट किनारे हवन पूजन कर परिवार की सुख समृद्धि की कामना की।

श्रद्धालुओं ने जरूरतमंदो को दान पुण्य भी किया। तमाम श्रद्धालु कन्याओं को जलेबी वितरण करने के साथ ही हलवा, पूड़ी का प्रसाद वितरित करते नजर आए। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के चलते गंगा घाट पर सुरक्षा की लिहाज से पुलिस फोर्स तैनात रहा। श्रद्धालु अधिक गहराई में स्नान के लिये न जाये, इसके लिये बल्लियां लगा दी गयी थी। पुलिस ने कुछ प्राइवेट गोताखोर बुला लिये थे, जो अपने स्टीमर और नाव के साथ गंगा स्नान जारी रहने तक ड्यूटी देते रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The Bhagiratha coast resonated with the outrage of every har gang