DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बदायूं › डॉ. सरनजीत से सबक लें और भविष्य तय करें बेटियां : निशा
बदायूं

डॉ. सरनजीत से सबक लें और भविष्य तय करें बेटियां : निशा

हिन्दुस्तान टीम,बदायूंPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 04:00 AM
डॉ. सरनजीत से सबक लें और भविष्य तय करें बेटियां : निशा

बदायूं। संवाददाता

जिला पंचायत राज अधिकारी के सेवानिनवृत्ति समारोह में पहुंची प्रभारी निशा अनंत ने अपनी बात की शुरुआत मिशन शक्ति से की। कहा, सरकार मिशन शक्ति चला रही है यह कुछ और नहीं महिलाओं के अधिकार हैं, जरूरी नहीं है कि महिला हैं तो केवल ग्रहणी बनकर रहेंगे और नौकरी करेंगे तो केवल लिपिक और किसी छोटे पद की ही जिम्मेदारी संभालेंगे। कहा कि महिलाओं, बेटियों को अपनी क्षमतायें बढ़ाना है और बड़े-बड़े से पद पर बैठकर, बड़ी से बड़ी जिम्मेदारियों से टकराकर अपना जीवन सफल बनाना है।

मंगलवार को विकास भवन सभागार में सेवानिवृत्ति समारोह आयोजित किया गया। जिसमें जिला पंचायत राज अधिकारी डॉ. सरनजीत सिंह कौर की सेवानिवृत्ति पर विधााई समारोह किया गया। जिसकी मुख्य अतिथि प्रभारी डीएम निशा अनंत रहीं। इस दौरान विकास भवन के सभी अधिकारी, कर्मचारियों ने सेवानिवृत्त डीपीआरओ डॉ. सरनजीत सिंह कौर को सम्मानित किया और उनके लंबी उम्र की कामना की। सभी ने उनकी जीवन शैली और कार्यशैली की तारीफ की।

इस दौरान प्रभारी डीएम निशा अनंत ने कहा कि महिलाओं और नई पीढ़ी की बेटियों को सबक लेने की जरूरत है और डीपीआरओ की जीवन शैली से सबक लें तथा भविष्य तय करें। वह पढ़ाई लिखाई करें और ग्रहणी से आगे बढ़कर भी देखें। कहा कि डॉ. सरनजीत सिंह ने जिम्मेदार पद पर आकर बेदाग छवि के साथ काम किया और जिम्मेदारी को निभाया। बदायूं में आकर विभाग की कमान संभाली तब से महत्वपूर्ण बदलाव भी किये और चुनाव कराये। उन्होंने महिला होकर जिले के गांव-गांव की व्यवस्था पर नजर रखी, परिवार को भी जीवन में साथ लेकर चलीं।

डीपीआरओ ने कहा कि आज सेवानिवृत्त होने पर मुझे सबसे बड़ी सफलता मुझे इस बात की मिली है कि मेरे जीवन में मुझपर कोई ऐसी आंच नहीं आई की बेदाग छवि को दाग लग पाता। आप सभी अधिकारियों के सहयोग से नौकरी का हिस्सा सफल जीवन रहा है। इस मौके पर पीडी डीआरडीए अनिल कुमार, सीवीओ डॉ. अरुण कुमार जादौन, डीसी मनरेगा रामसागर यादव, संजय आर्य, अंजुल पटेल, अनुज कुमार सहित मौजूद थे।

संबंधित खबरें