DA Image
22 सितम्बर, 2020|10:04|IST

अगली स्टोरी

सफाई कर्मी को पीटा, थाने के सामने हड़ताल के बाद मुकदमा

सफाई कर्मी को पीटा, थाने के सामने हड़ताल के बाद मुकदमा

गली को सेनेटाइज करने के दौरान सफाई कर्मियों और एक युवक का विवाद हो गया। इससे आक्रोशित हुए सफाईकर्मी आरोपी पर कार्रवाई की मांग को लेकर थाने के सामने हड़ताल पर बैठ गए।

पुलिस ने सफाई कर्मियों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मारपीट, एससीएसटी के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसके बाद सफाई कर्मी हड़ताल से उठ गए।मामला कस्बा वजीरगंज का है। जहां बुधवार को कस्बे के वार्ड संख्या 13 में सफाई कर्मी सफाई करने के साथ सेनिटाइज भी कर रहे थे। इस दौरान एक व्यक्ति ने सफाई कर्मियों से जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए अभद्रता कर डाली।

उस दौरान मामला शांत हो गया। गुरुवार की सुबह सफाई कर्मी थाने के सामने लॉकडॉउन का पालन करते हुए धरने पर बैठ गए। इस दौरान सफाई कर्मी आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। हालांकि कस्बे के संभ्रांत लोगों ने दोनों के बीच समझौता करने की कोशिश की। मगर कोई नतीजा नहीं निकला। बाद में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर धरना समाप्त हो गया और कर्मचारी काम पर लौट गए।

इधर, सफाई नायक राजीव कुमार ने बताया कि कस्बे के देवेश ने उन पर सहित सफाई कर्मियों पर जानलेवा हमला कर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया था। एसओ प्रदीप कुमार ने बताया कि सफाई नायक की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sweeper worker beaten sued after strike in front of police station