DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कछला से बदायूं तक रहे सुरक्षा का घेरा : रणवीर

कछला से बदायूं तक रहे सुरक्षा का घेरा : रणवीर

1 / 3सावन महीने में कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार...

कछला से बदायूं तक रहे सुरक्षा का घेरा : रणवीर

2 / 3सावन महीने में कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार...

कछला से बदायूं तक रहे सुरक्षा का घेरा : रणवीर

3 / 3सावन महीने में कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार...

PreviousNext

सावन महीने में कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। आयुक्त बरेली मंडल बरेली रणवीर प्रसाद व डीआईजी राजेश कुमार पाण्डये व डीएम ने बदायूं से लेकर कछला तक कांवड़ियों की व्यवस्थाओं को देखा है।

मार्ग निरीक्षण में जब समस्याएं सामने आईं तो कमिश्नर व डीआईजी ने अधिकारियों को फटकार ही नहीं लगाई पेंच भी कसे हैं।बुधवार को कमिश्नर रणवीर प्रसाद व डीआईजी राजेश पाण्डेय ने कांवड़ रूट का निरीक्षण किया। शहर के बिरूआबाडी मंदिर व कई स्थानों पर व्यवस्थाओं को देखा कर निर्देश दिए। इसके बाद उझानी कस्बे से होकर कछला के भागीरथ घाट पहुंचे।

जहां जिला स्तरीय बैठक में अधिकारियों से तैयारियों की जानकारी ली। कहा, सावन महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा को सुरक्षित एवं शांतिपूर्ण व्यवस्था में संपन्न कराने के लिए उत्तम व्यवस्था होनी चाहिए, जिससे यात्रियों को कोई परेशानी न उठानी पड़े। यह एक धार्मिक यात्रा है, जिसमें शिवभक्तों द्वारा भजन कीर्तन किया जाना स्वभाविक है। कांवड़ यात्रा जहां से निकलती हो वहां पर पहले से ही अतिक्रमण हटवा दें। फ्रूड इंस्पेक्टर समय-समय पर खाने पीने के पदार्थ चेक करें। कहा कि रास्ते में आमने सामने जलपान के शिविर न लगाए जाए। रास्ते के अधिकतर एक तरफ शिविर लगाया जाए। इधर बाद में कछला गंगा घाट पर बैठक की। जिसमें निर्देश दिए कि दोनों घाटां पर 18-18 गोताखोर, 12-12 नाव, प्रकाश की व्यवस्था के लिए जनरेटर, विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि खंभे चेक कर लें। साफ-सफाई के लिए 100 सफाई कर्मी तैनात रहेंगे, पानी की गहराई के लिए पर बल्लियां लगाई जाएंगी।

इस मौके पर डीएम दिनेश कुमार सिंह, एडीएम प्रशासन रामनिवास शर्मा, एसपी सिटी जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, एक्सईएन बिजली, पीडब्ल्यूडी, एसडीएम सदर पारसनाथ मौर्य, सीओ सिटी राघवेंद्र सिंह, सीओ उझानी विपिन द्विवेदी, जिला पंचायत अधिकारी, ईओ नगर पालिका बदायूं सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

नाव में बैठकर लिया जायजा

कमिश्नर रणवीर प्रसाद, डीआईजी राजेश पाण्डेय, डीएम दिनेश कुमार सिंह ने नाव पर बैठकर उस पार तक गए और गहराई वाले इलाकों में लगाई गई बल्लियों को देखा। गोताखोरों को 24 घंटे अलर्ट रहने व जल पुलिस की शनिवार तक तैनाती के आदेश दिए।

कमिश्नर की ईओ को फटकार

शहर में गंदगी देखकर कमिश्नर और डीआईजी का पारा चढ़ गया। उन्होंने गंदगी होने पर कड़ी नाराजगी ही व्यक्त नहीं कि ईओ नगर पालिका संजय कुमार की कड़ी फटकार लगाई। कहा सुधार लाने की आदत नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Suraksha from Kachla to Badayun for Kawad Ranveer