ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंभारतीय स्टेट बैंक स्वयं करेगी निष्पादन की समीक्षा

भारतीय स्टेट बैंक स्वयं करेगी निष्पादन की समीक्षा

बैंकों के निष्पादन की समीक्षा और उनकी राष्ट्रीय प्राथमिकताओं के साथ समायोजन संबंधी विचार सृजित करने के लिए बॉटम अप परामर्शदात्री प्रक्रिया के प्रथम चरण की शुरुआत भारतीय स्टेट बैंक द्वारा शुरू की गई...

भारतीय स्टेट बैंक स्वयं करेगी निष्पादन की समीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंWed, 21 Aug 2019 01:11 AM
ऐप पर पढ़ें

बैंकों के निष्पादन की समीक्षा और उनकी राष्ट्रीय प्राथमिकताओं के साथ समायोजन संबंधी विचार सृजित करने के लिए बॉटम अप परामर्शदात्री प्रक्रिया के प्रथम चरण की शुरुआत भारतीय स्टेट बैंक द्वारा शुरू की गई है।

जिसमें भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्राधिकार में आने वाली सभी शाखाओं को शामिल किया गया है।भारतीय स्टेट बैंक के अफसरों की शहर के एक होटल में बैठक की गई। जिसमें लखनऊ से आए जरनल मैनेजर सतीश पटवर्धन ने कहा कि यह अपने प्रकार की पहली ऐसी मंत्रणा है।

जिसमें शाखाओं से कहा गया है कि वह स्वयं अपने निष्पादन की समीक्षा, बैंकिंग क्षेत्र के समक्ष उपस्थित मुद्दों पर चर्चा और आने वाले समय में भावी रणनीति पर विचार करें। रीजनल मैनेजर आलोक यादव ने अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में क्रेडिट सुविधा बढ़ाने, नवोन्मेष के लिए प्रौद्योगिकी का प्रयोग बढ़ाने और वृहत डाटा विश्लेषण को सक्षम बनाने व बैंकिंग को नागरिक केंद्रित करने के साथ उसे वरिष्ठ नागरिकों, किसानों, लघु व्यवसायियों, उद्यमियों, युवाओं, छात्रों और महिलाओं के प्रति और अधिक जवाबदेह बनाने के उपायों पर विचार किया।

मुख्य शाखा प्रबंधक स्टेट बैंक बदायूं अशोक कुमार सिंह ने पांच ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था के लिए बैंक क्रेडिट के लिए सक्षम बनाना, डिजिटल भुगतान बढ़ाना, पीएसबी में कारपोरेट शासन समेत नौ थीमों पर आधारित विषयो पर चर्चा की।

संदीप अग्रवाल ने बैंकों के निष्पादन और कई अन्य क्षेत्रों में राष्ट्रीय प्राथमिकताओं के साथ उनके समायोजन पर विचार व्यक्त किए। सुदीप गुप्ता जोनल ऑफीसर बरेली ने सभी का आभार व्यक्त किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें