Spreaded from Falsciparam BaDayun from Bareilly JD - फैला फैल्सीपेरम, बरेली से बदायूं पहुंचे जेडी DA Image
16 नबम्बर, 2019|2:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फैला फैल्सीपेरम, बरेली से बदायूं पहुंचे जेडी

फैला फैल्सीपेरम, बरेली से बदायूं पहुंचे जेडी

संक्रामक रोगों से निपटने के लिए सरकार ने संचारी रोग अभियान चलाया है। इस अभियान के तहत गांव-गांव व्यवस्थाओं एवं योजना पर सरकार तमाम खर्च कर रही है, इस हकीकत को जानने के लिए शासन से जेडी को जांच करने के लिए भेजा गया है।

जेडी ने दो दिनों में सीएचसी व गांव में जाकर संचारी रोग पखवाड़ा की जांच की है और फैल्सी पेरम जेसी बीमारी को लेकर व्यवस्था को भी देखा है।शुक्रवार को ककराला सीएचसी पर जेडी हेल्थ डॉ. बीएस नेवियाल और डीएमओ वीके शर्मा पहुंच गए। सीएचसी का औचक निरीक्षण किया गया।

जेडी हेल्थ ने सीएचसी पर अव्यवस्थाओं की भरमार मिली हैं और समस्या के एक-एक बिदूं को नोट किया है। वहीं सीएचसी पर तीन डॉक्टरों की तैनाती होनी चाहिए, जबकि यहां कोई डॉक्टर तैनात नहीं मिला है। सीएचसी में कोल्ड चेन, दवाओं, जेएसवाई और खराब पड़े जेनरेटर और सुधार के निर्देश दिए हैं और गंभीरता जताई है। जेडी प्रभारी संचारी रोग नियंत्रण ने शासन को रिपोर्ट भेजने के लिए एक-एक समस्या को दर्ज किया है।

संचारी रोग नियंत्रण जागरूकता कैंप की प्रगति और ज़मीनी हक़ीक़त की जांच करने ग्राम सभा उरौलिया भी जेडी गए। जहां ग्रामीणों को डीएमओ वीके शर्मा ने लोगों को जानकारी देकर जागरूक किया हैं।

जांच टीमों से उठा विश्वास

नगर वासियों की मानें तो उनका कहना है की ऐसी टीमें समय-समय पर सीएचसी पर आती रहती हैं जो केवल खानापूर्ति करती हैं। मगर कभी सुधार नहीं होता है, केवल कागजी दिखावा चल रहा है। इससे लोगों का टीमों से विश्वास उठ गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Spreaded from Falsciparam BaDayun from Bareilly JD