ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंक्रय केंद्रों पर हुआ गेहूं खराब तो प्रभारी करेंगे भरपाई

क्रय केंद्रों पर हुआ गेहूं खराब तो प्रभारी करेंगे भरपाई

धीमी गति से गेहूं खरीद पर डीएम ने प्रभारियों की लगाई फटकार मंडी में धीमी गति से हो रही गेहूं खरीद पर डीएम ने नाराजगी जताकर प्रभारियों की फटकार...

क्रय केंद्रों पर हुआ गेहूं खराब तो प्रभारी करेंगे भरपाई
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतSat, 22 May 2021 03:34 AM
ऐप पर पढ़ें

मंडी में धीमी गति से हो रही गेहूं खरीद पर डीएम ने नाराजगी जताकर प्रभारियों की फटकार लगाई। किसानों से बातचीत की और कहा कि बारिश से फसल खराब होने की दशा में क्रय केंद्र प्रभारियों से भरपाई कराएंगे। तहसीलदार को शाम तक खुले में पड़े गेहूं के ढेरों की तौल करवाने के आदेश दिए।

शुक्रवार को डीएम पुलकित खरे ने एसपी किरीट कुमार समेत कई अफसरों के साथ मंडी समिति में औचक छापा मारा। गेहूं के ढेरों को देख किसानों को पास बुलाकर जानाकारियां लीं। चांदुपुर के रहने वाले किसान आशीष ने बताया कि किराये की ट्राली पर अपना गेहूं 12 मई को लेकर मंडी आए थे। अभी तक गेहूं खरीद नहीं हुई। इस पर डीएम ने तत्काल तौल कराई। तहसीलदार विवेक मिश्रा से कहा कि शाम तक खुले में पड़ा गेहूं तौलवा दिया जाए। मौसम खराब होने के चलते उन्होंने क्रय केंद्रों पर पड़े गेहूं की तौल होने के बाद ही दूसरे किसानों से गेहूं डालने को कहा। प्रभारी डिप्टी आरएमओ दिग्विजय सिंह से खरीद प्रक्रिया तेज कराने को कहा। साथ ही कहा कि लघु और सीमांत किसानों की अलग व्यवस्था हो। डीएम ने अपने सामने एक कांटे पर बोरियों का वजन भी कराया। इस दौरान एसडीएम राजेंद्र प्रसाद, सीओ लल्लन सिंह भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें