ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूंसमाज को बीमारियों से जागरूक होना होगा: महेश

समाज को बीमारियों से जागरूक होना होगा: महेश

नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने जिला पुरुष अस्पताल जाकर संचारी रोग अभियान की जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिससे समाज में...

समाज को बीमारियों से जागरूक होना होगा: महेश
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंTue, 19 Oct 2021 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने जिला पुरुष अस्पताल जाकर संचारी रोग अभियान की जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिससे समाज में बीमारियों के प्रति जागरूकता लोगों में आ सके।

मंगलवार को जिला पुरुष अस्पताल मैं दोपहर को पहुंचे नगर विकास राज्य मंत्री महेश चंद्र गुप्ता और सीएमओ डॉ विक्रम सिंह पुंडीर सीएमएस डॉ विजय बहादुर राम के साथ संचारी रोग अभियान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दौरान अगर विकास राज्य मंत्री ने कहा कि वर्तमान में मलेरिया के साथ डेंगू का प्रकोप बढ़ गया है और लोग चपेट में आ रहे हैं। बीमारियों की शुरुआत जिंदगी से होती है इसलिए सभी को जागरूक होकर घर में साफ सफाई रखनी चाहिए जिससे मलेरिया और डेंगू का मच्छर न रहे। सीएमओ ने कहा कि डेंगू के प्रति विभाग की टीम में सक्रिय हैं और जांच कर रही है लोगों को उपचार दे रही हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक होकर रहना होगा और घर में साफ सफाई रखनी होगी तभी इन बीमारियों से मुक्ति मिलेगी। इस मौके पर एसीएमओ डॉ अनिल शर्मा, जिला मलेरिया अधिकारी योगेश कुमार सारस्वत, मलेरिया निरीक्षक तनवीर कुमार, स्वास्थ्य सूचना अधिकारी सुधा सोलंकी सहित मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें